script

AMC commissioner appreciate जानें अहमदाबाद के मनपायुक्त क्यों ? बोले अविश्वसनीय परिवर्तन

locationअहमदाबादPublished: Aug 11, 2019 08:58:31 pm

साबरमती नदी की स्वच्छता को आगे आए अहमदावादी, दशा मां की प्रतिमाओं को नदी में विसर्जित करने की जगह रिवरफ्रंट पर छोड़ निभाई रस्म
 

Dashama

AMC commissioner appreciate जानें अहमदाबाद के मनपायुक्त क्यों ? बोले अविश्वसनीय परिवर्तन

अहमदाबाद. साबरमती नदी को स्वच्छ बनाने के लिए कुछ समय पहले छेड़े अभियान का असर रविवार को देखने को मिला। नदी को स्वच्छ बनाए रखने के लिए अहमदाबाद के लोग एक बार फिर आगे आए।
दस दिनों तक दशा मां की घरों में प्रतिमाओं की स्थापना करने के बाद व्रत के पूर्ण होने पर शनिवार को उन्होंने हर साल की तरह इस साल प्रतिमाओं को साबरमती नदी में विसर्जित नहीं किया। विसर्जन की रस्म उन्होंने साबरमती रिवरफ्रंट के किनारे प्रतिमा को रखकर निभाई। पूजा अर्चना की और प्रतिमा को यूं ही छोड़कर चले गए। कुछ जगह मनपा की ओर से बनाए गए कृत्रिम कुंड में जरूर प्रतिमाएं विसर्जित की गईं।
अहमदाबाद महानगर पालिका के आयुक्त विजय नेहरा ने अहमदाबाद के आम लोगों की इस पहल का स्वागत करते हुए इसे एक अद्भुत घटना बताया। ट्विट करते हुए उन्होंने लिखा कि ‘आज अहमदाबाद में कुछ अद्भुत हो रहा है। अहमदाबाद के आम नागरिकों ने साबरमती नदी को साफ रखने का फैसला किया है। दशा मां की मूर्तियों को नदी में विसर्जित करने की जगह उन्होंने आदरपूर्वक उन्हें रिवरफ्रंट के किनारे ही छोड़ दिया। अविस्मरणीय परिवर्तन।Ó
शनिवार को दशा मां के व्रत के पूरे होने के बाद उनका विसर्जन किया गया। हर साल बड़ी संख्या में लोग प्रतिमाओं को साबरमती नदी में विसर्जित करते थे। लेकिन इस बार यह संख्या बहुत कम रही। लोगों ने प्रतिमाओं को रिवरफ्रंट पर ही छोड़ दिया। हालांकि सुबह तक इन्हें हटाया नहीं गया था, जिससे प्रतिमाओं की दुर्दशा भी देखने को मिली। लेकिन मनपा इसे बेहतर कदम मान रही है।
AMC

ट्रेंडिंग वीडियो