ऑर्थोपेडिक विभाग के 50 चिकित्सकों ने एक साथ लिया टीका

अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में...

By: Omprakash Sharma

Published: 21 Jan 2021, 10:28 PM IST

अहमदाबाद. एशिया के सबसे बड़े अहमदाबाद स्थित सिविल अस्पताल के ऑर्थोपेडिक विभाग के 50 से अधिक चिकित्सकों ने एक साथ कोरोना का टीका लगवाया है। इन चिकित्सकों का कहना है कि वैक्सीन लगने से अब वे निश्चिन्त होकर और अच्छे से मरीजों की सेवा कर सकेंगे।
सिविल अस्पताल के एक ही विभाग में 50 से अधिक चिकित्सकों ने एक साथ वैक्सीन ली है। ऑर्थोपेडिक विभागाध्यक्ष एवं अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जेवी. मोदी ने पहले दिन ही सबसे पहली पंक्ति में टीका लिया था। जिससे अन्य चिकित्सकों में भी इससे प्रोत्साहन मिला। उनके विभाग में तीसरे दिन गुरुवार को एक ही दिन में बड़ी संख्या में टीका लगवाया है। यह बड़ी उपलब्धि है। डॉ. मोदी ने बताया कि यह वैक्सीन काफी सुरक्षित है जिसका एक भी साइड इफेक्ट का केस अभी तक सामने नहीं आया है। इससे लगवाने से अब मरीजों की सेवा और अच्छे से की जा सकेगी।

तीन दिन में 273 को वैक्सीन
सिविल अस्पताल में 273 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगा दी गई है। तीसरे दिन भी अस्पताल में 100 लोगों को वैक्सीन दी गई है। इनमें 59 पुरुष और 14 महिलाएं शामिल हैं। गुरुवार को जिन 100 स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीन ली है उनमें 78 चिकित्सक शामिल हैं। इसके अलावा 15 नर्सिंग स्टाफ एवं सात अन्य स्टाफ के सदस्य हैं। इनमें सुरक्षा कर्मी भी शामिल हैं।

सुरक्षित है वैक्सीन
यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। सिविल अस्पताल में इसे लगवाने के लिए चिकित्सकों और अन्य कर्मचारियों में उत्साह है। अस्पताल में वैक्सीन को लेने के लिए लोग खुद ही आगे आ रहे हैं। इनमें न सिर्फ वरिष्ठ चिकित्सक हैं बल्कि जूनियर चिकित्सक और अन्य कर्मचारी शामिल हैं। इस वैक्सीन को बिना किसी हिचकिचाहट के लगवाना चाहिए।
डॉ. पियूष मित्तल, सीनियर ऑर्थोपेडिक सर्जन सिविल अस्पताल

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned