scriptकिसको पूछकर पोस्टमार्टम किया कहते हुए पीएम रूम से निकालकर डॉक्टर को पीटा | Civil hospital postmortem room doctor beaten by dead person relative | Patrika News

किसको पूछकर पोस्टमार्टम किया कहते हुए पीएम रूम से निकालकर डॉक्टर को पीटा

locationअहमदाबादPublished: Nov 04, 2018 10:09:21 pm

बाहर मौजूद पुलिस कर्मचारियों ने बचाया,दो महिलाओं सहित मृतक के सात परिजन गिरफ्तार

Civil hospital

किसको पूछकर पोस्टमार्टम किया कहते हुए पीएम रूम से निकालकर डॉक्टर को पीटा

अहमदाबाद. शहर के सिविल अस्पताल में यूं तो हर दिन कई मृतकों का पोस्टमार्टम होता है, लेकिन शनिवार की रात को एक शव का पैनल पोस्टमार्टम (पीएम) करना पीएम रूम के एक चिकित्सक को महंगा पड़ गया।
असारवा में सिविल अस्पताल स्थित पीएम रूम के बाहर मौजूद मृतक के परिजनों ने उनके परिजन का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर को पीएम रूम से निकालकर यह कहते हुए पीट दिया कि किसको पूछकर पोस्टमार्टम किया। रूम के बाहर मौजूद पुलिस कर्मचारियों ने जब तक डॉक्टर के पास पहुंचकर उन्हें बचाया तब तक तो मौजूदा परिजनों की भीड़ ने उनकी पिटाई कर डाली। बाद में डॉक्टर की शिकायत पर शाहीबाग पुलिस ने दो महिलाओं सहित सात परिजनों को गिरफ्तार कर लिया।
शाहीबाग पुलिस के अनुसार यह घटना शनिवार की रात करीब नौ बजे सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर मुस्ताक शेख (५२) के साथ हुई। उन्होने शहरकोटडा थाना पुलिस की ओर से लाए गए आकस्मिक मौत में मारे गए एक २० वर्षीय युवक सोहिल हुसैन उर्फ मांजरो कुरैशी का पोस्मार्टम किया। वो कालूपुर ब्रिज के नीचे रामलाल की चाली में रहता था। उसका डॉक्टरों के पैनल से पीएम होना था, जिससे उनके साथ डॉ. बी.बी. झवेरी भी थे। पोस्टमार्टम करने के बाद बाहर हो रहे शोर पर वो रूम से बाहर निकलकर देखने लगे। इसी दौरान मृतक के परिजनों ने उनका कॉलर पकड़कर उन्हें खींच लिया और यह कहते हुए महिलाओं सहित लोगों ने पीटना शुरू कर दिया कि किसको पूछकर सोहिल का पोस्टमार्टम किया।
पुलिस के लाने और कागजात होने पर पोस्टमार्टम करने की बात डॉक्टर ने कही उसके बावजूद भी उन लोगों ने उनकी पिटाई कर दी। वहां मौजूद पुलिस कर्मचारियों ने उन्हें बचाया। शिकायत करने पर शाहीबाग पुलिस ने डॉक्टर के साथ मारपीट करने के आरोप में फिरोज कुरैशी, अनीस कुरैशी, सगीर कुरैशी, असलम कुरैशी, मो.तारिक कुरैशी और अफसाना और फरजानाबानू को गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो