scriptबंद पड़े ट्रैफिक पुलिस स्टेशन फिर से कार्यरत | Closed traffic police station working again | Patrika News

बंद पड़े ट्रैफिक पुलिस स्टेशन फिर से कार्यरत

locationअहमदाबादPublished: Feb 27, 2018 11:26:10 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

-एक नया भी

 traffic police station

File photo

अहमदाबाद. शहर में बंद पड़े शहर के पुलिस थानों को फिर से कार्यरत कर दिया गया है। एक वर्ष पूर्व अहमदाबाद शहर में शुरू किए गए दर्जनभर थानों को स्टाफ के अभाव में बंद करना पड़ा था।
शहर के पुलिस आयुक्त ए.के. सिंह की ओर से मंगलवार को जारी की गई अधिसूचना में बताया गया है कि मंगलवार मध्यरात से सभी ट्रैफिक पुलिस थानों को कार्यरत कर दिया गया है। बढ़ते यातायात के कारण एस.जी. हाईवे पर और एक नया ट्रैफिक पुलिस थाना कार्यरत किया है। जिससे अब इस इलाके में दो पुलिस थाने हो गए हैं।
पुलिस आयुक्त सिंह के अनुसार शहर में कार्यरत हुए ट्रैफिक पुलिस थानों से शहरभर के यातायात को संभाला जा सकेगा। ‘एÓ ट्रैफिक पुलिस स्टेशन से वापुर, सोला, घाटलोडिया पुलिस थाना क्षेत्र तथा सरखेज-गांधीनगर हाईवे और उसके आसपास के यातायात पर नजर रखी जा सकेगी। इसी तरह से ‘बीÓ ट्रैफिक पुलिस स्टेशन से नाराणपुरा, नवरंगपुरा, रिवरफ्रंट और गुजरात यूनिवर्सिटी क्षेत्र के यातायात को संभाला जा सकेगा। एस.जी. हाईवे पर ‘०१Ó ट्रैफिक पुलिस स्टेशन से निरमा यूनिवर्सिटी के निकट से लेकर थलतेज चार रास्ता तक एस.जी. हाईवे के यातायात पर नजर रखी जा सकेगी। हाईवे के सौ मीटर के दायरा भी इसमें शामिल है। एस.जी. हाईवे ‘०२Óट्रैफिक पुलिस थाने से थलतेज चार रास्ता के निकट से सनाथल सर्कल के निकट तक एस.जी. हाईवे तथा उसके दोनों तरफ सौ मीटर के दायरे में यातायात को संभाला जा सकेगा।
‘ईÓ ट्रैफिक पुलिस स्टेशन से कारंज, शाहपुर,(पुराना सी ट्रैफिक पुलिस स्टेशन) डी डिवीजन के कालूपुर, शहर कोटडा पुलिस थाना (पुराना डी ट्रैफिक पुलिस थाना) और ई डिवीनज की सीमा में खाडिया, गायकवाड हवेली क्षेत्र में नजर रखी जा सकेगी। ‘एफÓ ट्रैफिक पुलिस स्टेशन से शहर के दरियापुर शाहीबाग में यातायात को संभाला जा सकेगा।
‘जीÓ ट्रैफिक पुलिस स्टेशन सरदारनगर, नरोडा, कृष्णनगर, मेघाणीनगर क्षेत्र में कार्यरत किया गया है। ‘एचÓट्रैफिक पुलिस स्टेशन गोमतीपुर, बापूनगर, रखियाल क्षेत्र में, ‘आईÓ पुलिस स्टेशन ओढव, निकोल, अमराईवाडी, खोखरा, रामोल, ‘जेÓ ट्रैफिक पुलिस थाना वटवा, वटवा जीआईडीसी, ईसनपुर, मणिनगर, ‘केÓ पुलिस थाना दाणीलीमडा, कागडापीठ तथा नारोल पुलिस थाना क्षेत्र में कार्यरत हुआ है। इसी तरह से ‘एलÓ ट्रैफिक पुलिस थाना माधवपुरा, साबरमती, राणीप और चांदखेडा , ‘एमÓ ट्रैफिक पुलिस स्टेशन से वेजलपुर, वासणा, एलिसब्रिज, सरखेज और रिवरफ्रंट (वेस्ट) तथा ‘एनÓ ट्रैफिक पुलिस थाना सेटेलाइट, और आनंदनगर व एसजी हाईवे और उसके सौ मीटर के दायरे तक यातायात को संभालेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो