कपड़ा व्यापारियों से धोखाधड़ी करने वालों पर एसआईटी का शिकंजा

cloth merchant, fraud case, SIT, Gujarat news, gandhinagar news: मस्कती कापड मार्केट महाजन प्रयासों से गठित की गई एसआईटी

By: Pushpendra Rajput

Published: 26 Jul 2021, 08:13 PM IST

गांधीनगर. अहमदाबाद के कपड़ा व्यापारियों से धोखाधड़ी करने वालों पर स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) ने शिकंजा कसा है। हाल ही में एसआईटी की एक टीम कपड़ा व्यापारियों से धोखाधड़ी करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए दिल्ली पहुंची है और अलग-अलग कपड़ा बाजार में जांच कर रही हैं।

मस्कती कापड मार्केट महाजन के अध्यक्ष गौरांग भगत कहा कि अहमदाबाद के कपड़ा व्यापारी धोखेबाजों से परेशान हो चुकी थी। ऐसे धोखेबाजों से इन व्यापारियों को करोड़ों का नुकसान हो रहा था। इसके चलते ही मस्कती कापड महाजन की गुजारिश पर गृहमंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा, पुलिस आयुक्त और सेक्टर-2 के अधिकारियों की मदद से सारंगपुरा स्थित न्यू क्लॉथ मार्केट में पिछले वर्ष एसआईटी का गठन किया गया।

उन्होंने कहा कि महाजन की लवाद कमेटी की ओर से 250 से ज्यादा शिकायतें एसआईटी में दर्ज कराई गईं, जिसमें बड़े शहरों के कपड़ा व गारमेन्ट व्यापारियों से स्थानीय व्यापारियों के भुगतान के विवाद का समाधान किया गया। एसआईटी ने 70 से ज्यादा पार्टियों से डेढ़ करोड़ से अधिक की राशि वसूली की गई। हाल ही में एसआईटी की एक टीम दिल्ली के अलग-अलग मार्केट पहुंची, जहां 51 पेढ़ी (कम्पनियों) के खिलाफ अहमदाबाद के 65 व्यापारियों ने शिकायत थी। दिल्ली के ऐसे कम्पनियों के खिलाफ एसआईटी प्राथमिकी दर्ज करेगी और उनकी गिरफ्तारी भी करेगी। वहीं कई व्यापारियों को नोटिस देकर अहमदाबाद भी बुलाया जाता है।

उन्होंने बताया कि आगामी समय में मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बैंगलुरू, इन्दौर और लुधियाना जैसे शहरों में भी जाएगी, जहां स्थानीय पुलिस एवं एसोसिएशन के सहयोग से धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned