scriptसीएम ने अक्षय कुमार के साथ देखी पैड मैनÓ | CM and Akshay Kumar saw Pad Man preview | Patrika News

सीएम ने अक्षय कुमार के साथ देखी पैड मैनÓ

locationअहमदाबादPublished: Feb 05, 2018 10:45:43 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

-सेनेटरी पेड के उपयोग पर दिया जाएगा बल

CM and Akshay Kumar saw Pad Man preview
अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने सोमवार को अभिनेता अक्षय कुमार के साथ महिलाओं के स्वास्थ्य की जागरुकता की थीम पर आधारित फिल्म ‘पैड मैनÓ का प्रिव्यू देखा। फिल्म के प्रमोशन के लिए सोमवार को अक्षय कुमार अहमदाबाद आए थेे।
फिल्म का प्रिव्यू देखने के बाद मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा कि यह फिल्म सामाजिक जागरुकता थीम पर आधारित है। इससे महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं के स्वास्थ्य से ही समाज, राज्य और राष्ट्र का स्वास्थ्य जुड़ा है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि गुजरात में सरकार-समाज और स्वैच्छिक संस्थाओं के साथ मिलकर फीसदी महिलाओं को सेनेटरी पेड के उपयोग करने जागरुक करेगी। उन्होंने इस फिल्म के अभिनेता अक्षय कुमार तथा लेखक व निर्देशक आर. बाल्की की सराहना की। मुख्यमंत्री के साथ महिला बाल कल्याण राज्य मंत्री विभावरी दवे व अन्य भी उपस्थित थे।
यह फिल्म 9 फरवरी को रिलीज हो रही है। यह एक बायोग्राफिकल ड्रामा है जिसमें अक्षय कुमार के अलावा सोनम कपूर व राधिका आप्टे हैं। यह ट्विंकल खन्ना की लिखी गई पुस्तक द लीजेन्ड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद व अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन पर आधारित है।
जलजनित रोगों के सवा नौ सौ मरीज
अहमदाबाद. शहर में सर्दी के मौसम में ही जलजनित रोग मुश्किल बढ़ाने लगे हैं। एक जनवरी से तीन फरवरी तक करीब सवा नौ सौ मरीज सामने आए हैं। इनमें पीलिया के मरीजों की संख्या २०४ है, जो चिन्ताजनक है। फरवरी माह के तीन दिनों में ही जलजनित रोगों के ११० मरीज दर्ज हुए हैं।
शहर के विविध अस्पतालों में इस वर्ष ३ फरवरी तक उल्टीदस्त के मरीजों की संख्या ५३४ दर्ज की गई है। इसके अलावा पीलिया के २०४ और टाइफाइड के १८३ मरीज सामने आए हैं। कुल ३४ दिनों में मरीजों की संख्या सवा नौ सौ के करीब पहुंच गई। बात करें फरवरी माह के तीन दिनों की तो उल्टीदस्त के ५५, पीलिया के ३२ और टाइफाइड के २३ मरीज दर्ज हुए हैं। हालांकि फरवरी माह के तीन दिनों में मच्छरजनित रोग मलेरिया के मरीजों की संख्या मात्र चार ही दर्ज हुई है जो राहत की बात है। जनवरी माह में मलेरिया के मरीजों की संख्या ४०, फाल्सीफेरम के १९, डेंगू के २३ तथा चिकनगुनिया के पांच मरीजों की पुष्टि हुई है। मनपा के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इस तरह की बीमारियों पर नियंत्रण के लिए एक्शन प्लान से कार्य किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो