script‘अहमदाबाद का नाम कर्णावती करने की सीएम की इच्छाशक्ति नहीं’ | 'CM not willing to name Ahmedabad as Karnavati' | Patrika News

‘अहमदाबाद का नाम कर्णावती करने की सीएम की इच्छाशक्ति नहीं’

locationअहमदाबादPublished: Mar 03, 2021 10:56:15 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

विहिप के गुजरात क्षेत्र के मंत्री अशोक रावल ने लगाया आरोप

‘अहमदाबाद का नाम कर्णावती करने की सीएम की इच्छाशक्ति नहीं’

अशोक रावल

अहमदाबाद. विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के गुजरात क्षेत्र के मंत्री अशोक रावल ने अहमदाबाद का नाम कर्णावती करने की मुख्यमंत्री (सीएम) की इच्छाशक्ति नहीं होने का आरोप लगाया है।
अहमदाबाद के भद्रकाली मंदिर में पूर्व में संवाददाता सम्मेलन में इस संबंध में मांग करने व मुख्यमंत्री तक मांग पहुंचाने की बात करने वाले रावल ने मुख्यमंत्री की ओर से विधानसभा में लिखित रूप से जानकारी देने के बारे में पूछने पर यह आरोप लगाया। रावल ने कहा कि अहमद शाह ने आक्रमण कर मंदिर तोड़े, उसके नाम पर अहमदाबाद नाम क्यों होना चाहिए?
विक्टोरिया बाग को तिलक बाग करने के बारे में प्रश्न करते हुए उन्होंने कहा गुलामी के प्रतीक हटाने चाहिए तो अहमदाबाद नाम भी क्यों रखा जाए? उन्होंने कहा राजा कर्ण ने कर्णमुक्तेश्वर महादेव मंदिर बनाया, वह हेरिटेज में शामिल है लेकिन, यह जानते हुए भी अपने पर शासन करने आए लोग के नाम पर शहर का नाम क्यों रखना चाहिए?
कर्णावती की मांग को लेकर सभी पार्षदों से भी करेंगे संपर्क

रावल ने कहा कि अहमदाबाद का नाम कर्णावती करने के लिए मांग जारी रखेंगे। शहर के सभी पार्षदों से भी संपर्क करेंगे और उन्हें बताएंगे कि लोगों की इच्छा से निर्वाचित हुए हैं, लोगों की इच्छा कर्णावती नाम रखने की है,, लोगों ने भरोसा कर वोट दिया है इसलिए उनसे आग्रह करेंगे कि दुबारा सभी पार्षद शहर का नाम कर्णावती करने का प्रयास व प्रयत्न करें। इस संबंध में आगामी बैठक में भी चर्चा की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो