scriptनहीं होगा उत्सव, जनता को देंगे सौगात | CM rupani, corona vaccination, PM modi, home minister, | Patrika News

नहीं होगा उत्सव, जनता को देंगे सौगात

locationअहमदाबादPublished: Jul 29, 2021 09:25:48 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

मुख्यमंत्री रुपाणी व उप मुख्यमंत्री पटेल के नेतृत्व वाली सरकार पांच वर्ष पूर्ण होने पर, प्रधानमंत्री मोदी 3 को करेंगे अनाज , किट का वितरण, शाह करेंगे बड़े प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास व लोकार्पण

नहीं होगा उत्सव, जनता को देंगे सौगात

नहीं होगा उत्सव, जनता को देंगे सौगात

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के पांच वर्ष पूर्ण होने पर उत्सव नहीं बल्कि जनता के समक्ष पांच वर्षों के विकास कार्य पेश किए जाएंगे। जनता को सौगात दी जाएगी।
करोड़ों को प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास होगा तो कई प्रोजेक्ट्स के लोकार्पण भी होंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 3 अगस्त को राज्य के 17 हजार पंडित दीनदयाल उपाध्यापक ग्राहक भंडार से ‘अन्नोत्सवÓ के तहत 4.25 लाख गरीब-अंत्योदय परिवारों को प्रति व्यक्ति पांच किलोग्राम अनाज की किट वितरित की जाएगी।
वहीं सात अगस्त को केन्द्रीय गृहमंत्री ‘वतन प्रेमÓ अनोखी योजना का प्रारंभ और 3906 करोड़ रुपए के बड़े प्रोजेक्ट्स को लोकार्पण व शिलान्यास किया जाएगा।
एक अगस्त को ज्ञानशक्ति दिवस पर शिक्षा विकास कार्य और गुणवतायुक्त अत्याधुनिक शिक्षा के लाभ और सहायता दी जाएगी। दो अगस्त को संवेदना दिवस पर गरीब व वंचितों के प्रति संवेदना के साथ पांच सौ स्थलों पर सेवा सेतु कार्यक्रमों में लाखों लोगों को सरकारी योजनाओं के लाभ दिए जाएंगे। चार अगस्त को राज्य की दस हजार सखी मंडलों की एक लाख महिला कार्यकर्ताओं को 100 करोड़ रुपए की बिना ब्याज के राज्य सरकार सहायता देगी।
पांच अगस्त को किसान सम्मान दिवस के तौर पर मनाया जाएगा, जिसमें सात कदम किसान कल्याण के तहत 3025 किसानों को 5.18 लाख करोड़ की सहायता वितरित की जाएगी। 1400 गांवों के एक लाख 1 हजार किसानों को किसान सूर्योदय योजना के तहत दिन में बिजली मुहैया कराई जाएगी।
छह अगस्त को रोजगार दिवस के तौर पर मनाया जाएगा। कोरोना महामारी में भी विकास की गति थमी नहीं है। राज्य के पचास हजार से ज्यादा युवाओं को विभिन्न विभागों में रोजगार के नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।
सात अगस्त को विकास दिवस के तौर पर होगा, जिसमें हिम्मतनगर में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री 100 फीसदी टीकाकरण गांवों के एक हजार सरपंचों सम्मान किया जाएगा। 100 से ज्यादा पीएसए प्लान्ट लोकार्पण और कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया जाएगा।
8 अगस्त को पांच हजार करोड़ से ज्यादा के विकास कार्यों का शहरी इलाकों में लोकार्पण किया जाएगा। 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर 53 आदिजाति तालुकाओं में 817 करोोड़ के 186 विकास कार्यों प्रारंभ किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो