scriptTeacher’s day: सरकारी स्कूल निजी स्कूल के मुकाबले श्रेष्ठ बने : रूपाणी | CM Rupani says, Govt schools should be made better than pvt schools | Patrika News

Teacher’s day: सरकारी स्कूल निजी स्कूल के मुकाबले श्रेष्ठ बने : रूपाणी

locationअहमदाबादPublished: Sep 06, 2019 12:53:39 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-गुजरात राज्य श्रेष्ठ शिक्षक पारितोषिक वितरण समारोह

सरकारी स्कूल निजी स्कूल के मुकाबले श्रेष्ठ बने :  रूपाणी

सरकारी स्कूल निजी स्कूल के मुकाबले श्रेष्ठ बने : रूपाणी

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि राज्य सरकार ने शिक्षा विभाग के लिए करीब 30 हजार करोड़ रुपए का बजट आवंटित किया है। अब ऐसे वातावरण का निर्माण करना है कि सरकारी स्कूल निजी स्कूल के मुकाबले श्रेष्ठ बने। शिक्षा को आदर्श पेशा करार देते हुए उन्होंने शिक्षक को संस्कार निर्माण करने वाली मां की उपमा दी।
राज्यपाल आचार्य देवव्रत की उपस्थिति में गुरुवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित गुजरात राज्य श्रेष्ठ शिक्षक पारितोषिक वितरण समारोह में राज्य के 36 श्रेष्ठ शिक्षकों का सम्मान करते हुए उन्होंने यह बात कही।
मुख्यमंत्री ने गुजरात में शिक्षक दिवस की गरिमा को और भी उजागर करने वाले 10 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों सहित प्रति क्लस्टर प्राथमिक स्कूल के प्रतिभाशाली शिक्षक को सत्र की समाप्ति पर प्रतिभाशाली शिक्षक प्रमाणपत्र से सम्मानित करने की नई पहल की सराहना की।
रूपाणी ने सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए आमूल बदलाव में शिक्षकों के योगदान की भी सराहना की।
इस अवसर पर शिक्षा विभाग के सचिव डॉ. विनोद राव ने कहा कि शिक्षा विभाग राज्य के स्कूलों में सौ फीसदी नामांकन के बाद अब सौ फीसदी हाजिरी के लिए कटिबद्ध है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो