scriptधानाणी: मैं सौराष्ट्र से, नितिन: मैं उत्तर गुजरात से, सीएम: हम सब गुजरात के | CM said We are all Gujarati | Patrika News

धानाणी: मैं सौराष्ट्र से, नितिन: मैं उत्तर गुजरात से, सीएम: हम सब गुजरात के

locationअहमदाबादPublished: Feb 28, 2018 11:14:02 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

विधानसभा की झलकियां……

CM said We are all Gujarati

गांधीनगर. राज्य में विधानसभा बुधवार का दिन काफी हंगामेदार रहा, लेकिन इस दौरान कुछ विधायक अलग-अलग तरह की चुटकियां लेते भी देखे गए।
पेट्रोल-डीजल पर वैट के मुद्दे पर उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के एक घंटे की चर्चा की चुनौती को स्वीकारते हुए विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने कहा कि वे सौराष्ट्र के हैं इसलिए वे बोल के नहीं फिरेंगे। (हूं सौराष्ट्र मां थी आवु छूं)। इस पर सदन के उपनेता व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि वे भी उत्तर गुजरात से आते हैं और वे कड़वा पाटीदार हैं (हूं उत्तर गुजरात थी आवु छूं अने हूं भी कडवा पाटीदार छूं)। इस पर सदन के नेता व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने विपक्ष के नेता व डिप्टी सीएम के बयान को काटते हुए हम न तो उत्तर गुजरात के हैं और न ही सौराष्ट्र के हैं, बल्कि हम सब एक गुजरात के हैं (आपडे बधा एक गुजरात ना छिए)।

गुजरात ने जनता ने अपेक्षा हती कि नल से निकलेगा पेट्रोल-डीजल


विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने प्रश्न काल के बाद पेट्रोल-डीजल पर चर्चा की मांग करते हुए का कि राज्य की जनता से अपेक्षा थी कि नल से पेट्रोल-डीजल निकलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इस मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए। इसलिए इसके लिए समय दिया जाए। इस पर स्पीकर ने धानाणी से कहा कि वे गलत जिद पर अड़े हुए हैं।

सौने मारा राम राम, जय माता जी


प्रश्नकाल के दौरान उमरेठ से भाजपा विधायक गोविंद परमार ने प्रश्न पूछने से पहले सभी को राम राम किया और जय माता जी कहा (सौने मारा राम, राम, जय माताजी)। उन्होंने यह भी कहा कि 15 वर्ष के बाद वे एनसीपी व कांग्रेस दोनों पार्टियों के उम्मीदवारों को हराकर सदन में पहुंचे हैं।

पहला तमारा माथा पर थी चश्मा काढ़ो

प्रश्नकाल के दौरान एक तरफ जहां सत्ता पक्ष व विपक्षी विधायक कई बार चुटकी लेते हैं वहीं स्पीकर भी ऐसे मौकों को हाथ से जाने नहीं देते। स्पीकर ने खंभात से भाजपा विधायक महेश रावल को प्रश्न पूछने से पहले सिर पर चश्मा हटाने को कहा (पहला तमारा माथा पर थी चश्मा काढो)।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो