scriptVideo News: गुजरात के मुख्यमंत्री Rupani welcomed at Andijan airport in उज्बेकिस्तान | CM Vijay Rupani, Andijan airport, Uzbekistan, Gujarat | Patrika News

Video News: गुजरात के मुख्यमंत्री Rupani welcomed at Andijan airport in उज्बेकिस्तान

locationअहमदाबादPublished: Oct 19, 2019 04:05:36 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-CM Vijay Rupani, Andijan airport, Uzbekistan, Gujarat

गुजरात के मुख्यमंत्री Rupani welcomed at Andijan airport in उज्बेकिस्तान

गुजरात के मुख्यमंत्री Rupani welcomed at Andijan airport in उज्बेकिस्तान

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ पांच दिवसीय उज्बेकिस्तान यात्रा पर शनिवार सुबह एंडीजान शहर पहुंचे। एंडीजान हवाई अड्डे पर उनका परंपरागत रूप से स्वागत किया गया। इस अवसर पर उज्बेकिस्तान में भारत के राजदूत संतोष झा व वहां के अधिकारी उपस्थित थेे।
रूपाणी ने उजबेकिस्तान में प्रथम बार आयोजित होने जा रहे इंटरनेशनल इनवेस्टमेंट फोरम के अंतर्गत ओपन एंडीजान के शुभारम्भ सत्र में उपस्थित रहे।
इसके लिए उज्बेकिस्तान की ओर से निमंत्रण दिया गया था। इसे स्वीकार कर मुख्यमंत्री ने इस फोरम में भाग लिया।
इससे पहले उन्होंने वहां के उपप्रधानमंत्री एल्योर गेनिएव से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने फार्मास्यूटिकल्स, पर्यटन और अन्य मुद्दों पर बातचीत की।
मुख्यमंत्री इस दौरे पर वहां के राष्ट्रपति और एंडीजान प्रदेश के गवर्नर, समरकन्द तथा बुखारा के गर्वनर और ताशकन्द शहर के मेयर के साथ बैठक भी करेंगे।
वह इस दौरे में एंडीजान समरकन्द, बुखारा और ताशकन्द में आयोजित होने वाली बिजनेस फोरम में भी गुजराती प्रतिनिधिमंडल के साथ भाग लेंगे। मुख्यमंत्री के साथ उजबेकिस्तान जा रहे प्रतिनिधिमंडल में राज्य के डायमंड, जेम्स एंड ज्वेलरी, हॉस्पिटालिटी, फार्मास्युटिकल एंड हेल्थकेयर, एग्रो एंड फूड प्रॉसेसिंग, डेयरी और टेक्स्टाइल आदि क्षेत्र के अग्रणी उद्योगपति और प्रगतिशील किसान भी शामिल हैं।
एंडीजान शहर में एक स्ट्रीट का नाम सरदार पटेल के नाम पर रखा गया है। इसका उद्घाटन और सरदार साहब की प्रतिमा का अनावरण भी मुख्यमंत्री करेंगे।
रूपाणी इंडिया- उजबेकिस्तान के फ्री फार्मास्युटिकल जोन का दौरा भी करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो