Ahmedabad News नई स्वास्थ्य नीति में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल शुरू करने पर 25 फीसदी सब्सिडी : सीएम

CM Vijay rupani, Deputy CM Nitin Patel, super speciality hospital, new policy, Gujarat government

कच्छी बंधुओं के साहस और जज्बे से कच्छ बना अग्रणी जिला : डिप्टी सीएम

 

By: nagendra singh rathore

Published: 08 Dec 2019, 10:36 PM IST

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि अंतिम पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने को राज्य सरकार प्रयासरत है।
वे रविवार को भुज में कच्छी लेउआ पटेल एजुकेशन एंड मेडिकल ट्रस्ट की ओर से 125 करोड़ रुपए की लागत से आकार लेनी वाली के.के. पटेल सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के भूमिपूजन समारोह को संबोधित कर रहे थे।
रूपाणी ने कहा कि इसके लिए राज्य सरकार ने नई स्वास्थ्य नीति बनाई है। इस नीति के तहत यदि कोई संस्था सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल शुरू करती है तो उसे राज्य सरकार की ओर से 25 फीसदी सब्सिडी दी जाएगी। इसके अलावा, हॉस्पिटल की व्यवस्था और सुचारु संचालन के लिए भी आर्थिक सहयोग दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि पहले मेडिकल कॉलेजों में कुल 900 सीटें ही थी जबकि आज सीटों की क्षमता को 5,500 तक बढ़ाकर डॉक्टरों की कमी पूरी करने को सरकार प्रयासरत है।
उप मुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल ने कहा कि कच्छियों और प्रवासी कच्छियों ने उद्यमिता से रोजगार और उद्योगों के विकास में अपना योगदान प्रदान कर कच्छ को भी गुजरात का प्रगतिशील जिला बनाया है। कार्यक्रम में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री जयेशभाई रादडिय़ा, सामाजिक व शैक्षणिक रूप से पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्यमंत्री वासणभाई आहिर, गैर आरक्षित आयोग के चेयरमैन हंसराजभाई गजेरा, कच्छ-मोरबी लोकसभा क्षेत्र के सांसद विनोदभाई चावड़ा व जिला अधिकारी व अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

ट्रस्ट भी मुफ्त चिकित्सा सेवा देने पर करें विचार
मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा कि जिस तरह सरकार मुख्यमंत्री अमृतम (मा) जैसी योजना के जरिए रोगियों को मुफ्त उपचार की सुविधा प्रदान कर रही है, उसी तरह ऐसी संस्थाओं को भी उस दिशा में विचार करना चाहिए।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned