scriptJagnnath Rathyatra: गुजरात में शांति सुरक्षा और विकास बरकरार रहे : रुपाणी | CM Vijay Rupani prayed for prosperity development of Gujarat | Patrika News

Jagnnath Rathyatra: गुजरात में शांति सुरक्षा और विकास बरकरार रहे : रुपाणी

locationअहमदाबादPublished: Jul 04, 2019 03:41:01 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-पहिंद विधि कर मुख्यमंत्री ने भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा प्रस्थान कराया

Lord Jagnnath Rathyatra, Ahmedabad , Gujarat Chief Minister Vijay Rupani

गुजरात में शांति सुरक्षा और विकास बरकरार रहे : रुपाणी

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने लगातार तीसरी बार भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा की पहिंद विधि करते हुए रथयात्रा का प्रस्थान कराया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अषाढ़ी दूज के दिन परंपरागत रूप से भगवान जगन्नाथ अहमदाबाद के लोगों को दर्शन देने के लिए खुद नगर भ्रमण पर निकलते हैं। भगवान दिन भर भक्तों को दर्शन देने के बाद रात को निज मंदिर वापस लौट आएंगे। उन्होंने कामना की कि पूरे गुजरात पर भगवान जगन्नाथ की कृपा बरसती रहे और गुजरात में शांति सुरक्षा और विकास बरकरार रहे। मुख्यमंत्री के मुताबिक गुजरात में गुजरात के कई शहरों और नगरों में रथयात्रा निकाली जाती है। उन्होंने कहा कि रथयात्रा अब लोकोत्सव बन चुकी है।
कच्छी नववर्ष पर दी बधाई

अषाढ़ी बीज के दिन कच्छ के लोगों का नया वर्ष होता है। इसलिए मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कच्छी समाज के लोगों को भी नववर्ष की बधाई दी। इस अवसर पर गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह राजा शिक्षा राज्यमंत्री विभावरीबेन दवे अहमदाबाद की महापौर बीजल पटेल, मंदिर के महंत दिलीप दास महाराज, ट्रस्टी महेंद्र झा राज्य के पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा तथा अहमदाबाद शहर पुलिस आयुक्त ए के सिंह के साथ साथ भारी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो