scriptसीएम ने कहा बयान से सरदार-गुजरात का हुआ अपमान | CM Vijay Rupani says Sardar-Gujarat humiliated by LoP statement | Patrika News

सीएम ने कहा बयान से सरदार-गुजरात का हुआ अपमान

locationअहमदाबादPublished: Feb 21, 2019 12:02:36 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-नितिन ने भी कहा, धानानी का बयान उचित नहीं

CM Vijay Rupani, Statue of unity

सीएम ने कहा बयान से सरदार-गुजरात का हुआ अपमान


गांधीनगर. गुजरात विधानसभा में दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा-स्टेच्यू ऑफ यूनिटी- पर कथित टिप्पणी को लेकर नेता प्रतिपक्ष परेश धानानी को बुधवार को दिनभर की शेष कार्यवाही के लिए निलंबित कर दिया।
हुआ यूं कि बुधवार को सदन की दूसरी बैठक के आरंभ में प्रश्न काल के दौरान स्टेच्यू ऑफ यूनिटी से जुड़े प्रश्न पर उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल जवाब दे रहे थे। इस चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता धानानी ने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को लोहे के कबाड़ से बना बताया। इस पर सदन में हंंगामा खड़ा हो गया। भाजपा और कांग्रेस के विधायक इस बयान पर सदन में आमने-सामने हो गए। भाजपा ने इस बयान को सरदार के साथ-साथ गुजरात का अपमान बताया और धानानी से माफी मांगने की बात कही। वहीं कांग्रेसी विधायकों ने भी नारे लगाए।
सदन में उपस्थित मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि धानानी के बयान से सरदार का अपमान हुआ है और इसे हरगिज नहीं चलाया जा सकता। सीएम की बात पर उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल व संसदीय कार्य मंत्री भूपेन्द्र सिंह चुडास्मा भी सहमत दिखे। नितिन ने भी कहा कि धानानी का बयान उचित नहीं है। इस बयान पर उन्हें सदन की माफी मांगनी चाहिए। उधर कांग्रेस विधायकों ने माफी मांगे जाने का विरोध किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो