scriptवायु चक्रवात की आपदा से गुजरात के सुरक्षित रहने पर द्वारकाधीश के सामने शीश झुकाने आया: रूपाणी | CM Vijay Rupani visited Dwarkadhish Temple | Patrika News

वायु चक्रवात की आपदा से गुजरात के सुरक्षित रहने पर द्वारकाधीश के सामने शीश झुकाने आया: रूपाणी

locationअहमदाबादPublished: Aug 18, 2019 12:53:09 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-सुदामा सेतु चौक पर आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण

Dwarkadhish Temple, CM Vijay Rupani

वायु चक्रवात की आपदा से गुजरात के सुरक्षित रहने पर द्वारकाधीश के सामने शीश झुकाने आया: रूपाणी


अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने देवभूमि द्वारिका में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण करते हुए कहा कि गुजरात वायु चक्रवात से सही-सलामत बच निकला। इसलिए वे भगवान द्वारिकाधीश के दर्शन कर अपना शीश झुकाने आए हैं। उन्होंने द्वारका मन्दिर में भगवान के दर्शन कर पूजा-अर्चना की और पादुका पूजन किया।
रूपाणी ने कहा कि कुछ दिन पहले गुजरात पर वायु चक्रवाती तूफान का खतरा था, तब उन्होंने भगवान द्वारकाधीश और भगवान सोमनाथ से प्रार्थना कर गुजरात को सही-सलामत-सुरक्षित रखने की गुहार लगाई थी। आज सब ठीक हो गया है इसलिए वे उनके समक्ष शीश झुकाने आए हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि द्वारिका के पास स्थित शिवराजपुर बीच का विकास पर्यटन स्थल के तौर पर करने का मामला विचाराधीन है।
इस अवसर पर उन्होंने केन्द्र सरकार की हृदय योजना के अंतर्गत द्वारका नगरपालिका की ओर से गोमतीपुर घाट- सुदामा चौक पर निर्मित आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण किया।
कार्यक्रम के दौरान दंडीस्वामी सदानन्द सरस्वती ने मुख्यमंत्री को गुरु गादी और पादुका का पूजन भी करवाया। द्वारकाधीश मन्दिर व्यवस्थापक समिति के उपाध्यक्ष धनराजभाई नथवाणी ने मुख्यमंत्री को द्वारकाधीश भगवान की प्रतिमा भेंट की और कान्हा विचार मंच के सदस्यों ने मुख्यमंत्री का स्वागत कृष्ण भगवान का चित्र उपहार में देकर किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा, सांसद पूनमबेन माडम, कलक्टर नरेन्द्र कुमार मीना, राजकोट ग्रामीण एसपी बलराम मीना, प्रांत अधिकारी डीवी विठलाणी, शारदापीठ के ब्रह्मचारी नारायणानन्द, यात्राधाम विकास बोर्ड के डायरेक्टर रमेशभाई हेरमा, नगरपालिका अध्यक्ष जितेश माणेक, उपाध्यक्ष परेशभाई जाखरिया, अग्रणी हरिभाई, मोहनभाई सहित नगरपालिका के कई सदस्यगण और नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो