बोट सहित सात पाकिस्तानी पकड़े

बोट सहित सात पाकिस्तानी पकड़े

Uday Kumar Patel | Publish: Feb, 14 2018 11:11:44 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

कोस्ट गार्ड की कार्रवाई

अहमदाबाद. भारतीय तट रक्षक (कोस्ट गार्ड) ने भारतीय समुद्री सीमा से मंगलवार को एक बोट सहित सात पाकिस्तानी नागरिकों को पकड़ा।
जानकारी के अनुसार भारतीय तट रक्षक के जहाज (आईसीजीएस) मीराबेन के चालक दल के सदस्यों ने मंगलवार अपराह्न को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के आस-पास गश्त करने के दौरान एक पाकिस्तानी बोट को देखा। इस पाकिस्तानी बोट को भारतीय समुद्री सीमा में अवैध रूप से मछली पकड़ते हुए पकड़ा गया।
पाकिस्तानी बोट अल हिलाल पर सात सदस्य थे जो सभी पाकिस्तान के बताए जाते हैं। बोट से अंतिम बार पाकिस्तान के कराची में संपर्क किया गया था।
पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिकों में मुश्ताक (30), अब्दुल आमीन (27), फहद खान (23), रोशन अली (37), सैयद हुसैन (24), नोमान (18) और मोहम्मद रमजान (17) शामिल हैं।

तीसरा राजपूत बिजनेस एक्सपो 16 से

अहमदाबाद. अखिल गुजरात राजपूत युवा संघ की ओर से तीसरा राजपूत बिजनेस एक्सपो अहमदाबाद के रिवरफ्रंट पर आयोजित किया जाएगा। आगामी 16 फरवरी से आयोजित होने वाले इस एक्सपो में 200 से ज्यादा स्टॉल होंगे। इसमें महिलाओं के लिए अलग से राजपूतानी पवेलियन की भी व्यवस्था होगी।
संघ के मैनेजिंग ट्रस्टी डॉ. जयेन्द्र सिंह जाडेजा ने बुधवार को मीडिया को बताया कि तीन दिवसीय एक्सपो में देश भर के साथ-साथ 13 देशों से प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। इसमें अमरीका, ब्रिटेन, आस्ट्रेलिया, कनाडा, कुवैत, नीदरलैण्ड, सूडान, युगांडा, केन्या, दुबई व यूरोपीय देश से प्रतिनिधि यहां आएंगे।
उन्होंने कहा कि यह अपनी तरह का एक अलग ढंग का एक्सपो है। इसका किसी समुदाय विशेष से लेना-देना नहीं है। इसमें राजपूत समाज के साथ-साथ कोई भी समुदाय के प्रतिनिधि हिस्सा ले सकते हैं, लेकिन वे चाहते हैं कि राजपूत समाज के युवा व्यापार में आगे बढ़ें। इसमें अहमदाबाद की स्थापना के बारे में विवरण, राजपूत समाज, पद्मावती का इतिहास के बारे में जानकारी दी जाएगी वहीं बिजनेस टू बिजनेस बैठक, शैक्षणिक सेमिनार, युवक-युवती परिचय सम्मलेन सहित कई आयोजन होंगे।
एक्सपो के संयोजक किशोर सिंह झाला ने बताया कि यह तीसरा राजपूत एक्सपो आयोजित किया जा रहा है। इससे पहले सुरेन्द्रनगर में वर्ष 2014 में तथा नई दिल्ली में वर्ष 2016 में यह एक्सपो आयोजित किया गया था।

Ad Block is Banned