गुजरात भर में शीतलहरों ने बढ़ाई सिहरन

नलिया में न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री

By: Omprakash Sharma

Published: 29 Dec 2020, 09:44 PM IST

अहमदाबाद. उत्तरभारत की तरह गुजरात के कई हिस्से मंगलवार को शीतलहर की चपेट में रहे। न्यूनतम तापमान में आई कमी के कारण सिहरनभरी सर्दी से लोग परेशान दिखे। कच्छ के नलिया में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री सेन्टीग्रेड दर्ज किया गया। राज्य में यह सबसे कम है।
अहमदाबाद शहर में हालांकि सोमवार के मुकाबले तापमान में लगभग दो डिग्री सेल्यिस की वृद्धि हुई है लेकिन सोमवार से चल रही कंपाने वाली ठंडी हवाओं के कारण लोग परेशान दिखे। मंगलवार को शहर का न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री दर्ज किया गया। राज्य के अधिकांश शहरों में तापमान 10 डिग्री के नीचे रहा। इनमें से कच्छ के नलिया में सबसे कम 2.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज कियागया। इस मौसम में अब तक का यह सबसे कम है। कच्छ के भुज (9.0) कंडला पोर्ट (9.5) एवं कंडला एयरपोर्ट (7.5) में भी सिहरन बरकरार रही। इसके अलावा लगभग समूचा सौराष्ट्र भी शीतलहरों की चपेट में रहा। रीजन के पोरबंदर (7.8), राजकोट (8.3), महुवा ( 8.2) एवं केशोद ( 6.2) में भी पारा काफी लुढ़क गया। दूसरी ओर राजधानी गांधीनगर में न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्यिस तो उत्तर गुजरात के डीसा में 6.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। लगातार दूसरा दिन है जब राज्य के अधिकांश हिस्से में कप-कपाने वाली सर्दी का अहसास हुआ।

आज और कल भी शीतलहर की चेतावनी
मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को भी राज्य के कई हिस्सों में शीतलहर की चेतावनी दी है। सौराष्ट्र के पोरबंदर, जूनागढ़, भावनगर, राजकोट, कच्छ के नलिया व अन्य जगह तथा उत्तर गुजरात के गांधीनगर, बनासकांठा और साबरकांठा में शीतलहर का प्रकोप रह सकता है।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned