गुजरात में सिहरन, नलिया में तापमान ३.४ डिग्री

दो दिन शीतलहर की चेतावनी, Cold Wave, Winter, Gujarat News, Ahmedabad News

अहमदाबाद. आणंद/जामनगर. उत्तरभारत में कड़कड़ाती सर्दी का असर पूरे गुजरात में देखा जा रहा है। शुक्रवार को भी अधिकांश राज्य में सिरहन रही। कच्छ जिले के नलिया में न्यूनतम तापमान लुढ़कर ३.४ डिग्री तक पहुंच गया है। दूसरी ओर सौराष्ट्र के राजकोट शहर में कड़कड़ाती सर्दी के चलते स्कूलों का समय बढ़ाया गया है। मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों तक शीतलहर की चेतावनी दी है।


उत्तर भारत में जारी कड़ाके की सर्दी के बीच चल रही बर्फीली हवाओं से गुजरातभर में सिरहन की स्थिति है। शुक्रवार को अहमदाबाद समेत राज्य के कई शहरों में तापमान में ज्यादा अन्तर नहीं आया है। राज्य का सबसे ठंडा कच्छ जिले का नलिया रहा जहां गुरुवार की तुलना में तापमान में ढाई सेन्टीग्रेड तक की कमी आई है। शुक्रवार को नलिया का तापमान ३.४ डिग्री रहा। कड़कड़ाती सर्दी के कारण लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। सौराष्ट्र के सबसे बड़े शहर राजकोट में भी न्यूनतम तापमान सात डिग्री के आसपास रहा। सर्दी के कारण लोग ठिठुरते नजर आए।


अहमदाबाद शहर में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान १० डिग्री के आसपास रहा। हालांकि इसमें आंशिक वृद्धि हुई है। कम तापमान के बीच शीतलहर के चलते लोग जगह-जगह अलाव तापते नजर आए। अहमदाबाद के अलावा गांधीनगर, आणंद, जामनगर, वडोदरा समेत विविध जगहों पर तापमान में कमी आई है। राज्य भर में सर्दी का असर देखा जा रहा है। प्रदेश के सौराष्ट्र एवं कच्छ में आगामी दो दिनों तक सर्दी का जोर रहेगा। मौसम विभाग ने इन इलाकों में शीतलहर की चेतावनी दी है।

स्कूलों का समय बढ़ाया


राजकोट. सौराष्ट्रभर मेें इन दिनों कड़ाके की सर्दी के कारण स्कूलों के समय में वृद्धि की गई है। कड़कड़ाती सर्दी के कारण शुक्रवार को राजकोट जिला शिक्षा अधिकारी ने बच्चों को शाला पहुंचने का समय तीस मिनट बढ़ाने की घोषणा की है। संभावना जताई जा रही है कि यह समय आगामी २६ जनवरी तक हो सकता है।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned