scriptCommunal clash after attack on scooter rider in Vadodara | वडोदरा में स्कूटर सवार पर हमले के बाद सांप्रदायिक संघर्ष | Patrika News

वडोदरा में स्कूटर सवार पर हमले के बाद सांप्रदायिक संघर्ष

5 घायल, 22 गिरफ्तार

कारेलीबाग व रावपुरा थाना क्षेत्रों में दो समुदाय आमने-सामने

पथराव व धार्मिक स्थल पर मूर्ति तोड़ी

अहमदाबाद

Published: April 18, 2022 10:25:53 pm

वडोदरा. शहर में रविवार देर रात स्कूटर सवार दो युवकों को रोककर हमला करने के मामले ने सांप्रदायिक संघर्ष का रूप ले लिया। इस घटना में पांच लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में 22 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान धार्मिक स्थान पर मूर्ति तोड़े जाने के बाद नई मूर्ति स्थापित कर लोगों ने पूजा-अर्चना की।
शहर के मच्छीपीठ क्षेत्र निवासी मीरान सैयद की ओर से रावपुरा थाने में दर्ज करवाए गए मामले के अनुसार वह अपने मित्र सहेबाजअली कादरी के साथ स्कूटर से न्याय मंदिर के क्षेत्र में टी स्टॉल पर चाय पीने जा रहा था। उस समय अमदावादी पोल के नाके पर 8-10 व्यक्तियों ने स्कूटर चालक सहेबाजअली पर लोहे के पाइप से हमला किया। उसके बाद मीरान की भी पिटाई की गई। हमले में सहेबाजअली, मीरान व एक अन्य व्यक्ति बिलाल सैयद घायल हो गए। पुलिस ने 10 आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया।
वडोदरा में स्कूटर सवार पर हमले के बाद सांप्रदायिक संघर्ष
वडोदरा में स्कूटर सवार पर हमले के बाद सांप्रदायिक संघर्ष
मूर्ति तोड़े जाने के बाद स्थानीय लोगों ने स्थापित की नई मूर्ति

दूसरी ओर, दूसरे समुदाय के लोगों ने रावपुरा चार रास्ता, रावलियावास में दुपहिया वाहनों, रिक्शा व कार समेत अनेक वाहनों में तोडफ़ोड़ की। रावलियावास क्षेत्र में साईंबाबा के मंदिर में तोडफ़ोड़ की गई और मूर्ति को खंडित कर दिया गया। हालांकि इस मूर्ति तोड़े जाने के बाद नई मूर्ति स्थापित कर लोगों ने पूजा-अर्चना की। इस दौरान दो व्यक्ति घायल हो गए। सूचना मिलने पर क्षेत्रीय पार्षद सचिन पाटडिया व हरेश जीनगर मौके पर पहुंचे।
इस दौरान लोगों, पार्षदों, मौके पर पहुंची पुलिस के बीच भी संघर्ष हुआ। इस संबंध में प्राची रावल ने मामला दर्ज करवाया। शिकायत के अनुसार वह अपने घर के आंगन में बैठी थी, उस समय मोईन शेख, वारिस शेख, पप्पु शेख, शाबिर शेख समेत करीब 40 लोग तलवार, लट्ठ लेकर अभद्र व्यवहार करते हुए वहां पहुंचे। मकान के आंगन में रखे वाहनों में तोडफ़ोड़ की गई। इस संबंध में कारेलीबाग थाने में मामला दर्ज किया गया।
रावपुरा चार रास्ते पर पथराव, शहर पुलिस आयुक्त पहुंचे मौके पर

घटना के बाद लोगों ने रावपुरा चार रास्ते पर पहुंचकर पथराव किया और कांच की बोतलें फेंकी। सूचना मिलने पर रावपुरा थाने का स्टाफ मौके पर पहुंचा लेकिन हालात बेकाबू होने पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। शहर पुलिस आयुक्त डॉ. शमशेरसिंह भी मौके पर पहुंचे लेकिन हालात को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस ने कारेलीबाग से जुड़ी घटना को लेकर 19 और रावपुरा इलाके की घटना को लेकर 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस तरह अब तक 22 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।
जन्मदिन मना रहे लोगों में दहशत

शहर में रावपुरा चार रास्ते के समीप मुख्य मार्ग पर बैंचों के निकट एकत्र हुए कुछ लोग जन्मदिन का आयोजन कर रहे थे, अचानक बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंचे और जन्मदिन मना रहे लोगों में दहशत व्याप्त हो गई। वे वहां से भागने लगे, इस दौरान चार रास्ते पर कई बूट-चप्पल पड़े दिखे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Constable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनगेहूं के निर्यात पर बैन पर भारत के समर्थन में आया चीन, G7 देशों को दिया करारा जवाब30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नियुक्त किया नया पीएमSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलदिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.