script

मेट्रो ट्रेन ऑफिस से पांच मॉनीटर, पांच सीपीयू हुए चोरी

locationअहमदाबादPublished: Apr 18, 2019 10:36:17 pm

न्यू कोटन मिल चार रास्ते की घटना, गोमतीपुर थाने में दर्ज हुई प्राथमिकी
 

Theft

मेट्रो ट्रेन ऑफिस से पांच मॉनीटर, पांच सीपीयू हुए चोरी

अहमदाबाद. शहर में मेट्रो ट्रेन को दौड़े हुए अभी सवा महीना ही हुआ है। जहां लोग इसके सफर का आनंद लेने में जुटे हैं वहीं चोरों ने भी मेट्रो ट्रेन को निशाना बनाने की घटना सामने आई है। न्यू कोटन मिल चार रास्ते पर स्थित मेट्रो ट्रेन की ऑफिस से पांच मॉनीटर, पांच सीपीयू सहित डेढ़ लाख के सामान की चोरी हो गई।
गोमतीपुर पुलिस के अनुसार यह घटना 14 अप्रेल की रात से 15 अप्रेल सुबह के दौरान हुई। किसी ने न्यू कोटन मिल चार रास्ते पर स्थित मेट्रो ट्रेन स्टेशन के अंदर ऑफिस की स्लाइडर खिड़की खोलकर अंदर से पांच मॉनीटर, पांच सीपीयू सहित डेढ़ लाख रुपए के सामान की चोरी कर ली।
वैसे मेट्रो ट्रेन शुरू होने से पहले भी उसकी प्लेटों की चोरी व अन्य सामान की चोरी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं, लेकिन मेट्रो ट्रेन के शुरू होने के बाद उसकी ऑफिस से चोरीकी यह पहली घटना है। वस्त्राल गांव से खोखरा एपेरल पार्क तक मेट्रो ट्रेन सवा महीने पहले ही शुरू हुई है।
कर्मचारी पर लगा डाटा चोरी कर बेचने का आरोप

अहमदाबाद. निजी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी पर ही कंपनी का डाटा चोरी करके कंपनी की प्रतिस्पर्धी कंपनी को डाटा बेचने और कंपनी के ग्राहकों को तय से ज्यादा कमीशन देकर कमीशन में हिस्सेदारी लेकर विश्वासघात करने का मामला सामने आया है। डेढ़ करोड़ की ठगी करने का आरोप है।
कच्छ जिले के गांधीधाम में रहने वाले प्रीतेश पारेख (४०) ने इस बाबत वाडज थाने में उनकी ही कंपनी में काम कर चुके वेजलपुर निवासी अंजुल गौतम के विरुद्ध विश्वासघात एवं ठगी का मामला दर्ज कराया है।
आरोप है कि अंजुल ने वर्ष २०१३-१४ से २०१९ के दौरान कंपनी के ग्राहकों को दिए जाने वाले कमीशन में गैरकानूनी तरीके से वृद्धि करके ग्राहकों को ज्यादा कमीशन दिया फिर उसमें से खुद का हिस्सा ले लिया। इसके अलावा कंपनी का डाटा चोरी करके उसे कंपनी की ही प्रतिस्पर्धी कंपनी को बेचकर रुपए खुद के एवं खुद के मित्रों एवं उसकी पत्नी के एकाउंट में ट्रांसफर करके कंपनी को डेढ़ करोड़ रुपए की चपत लगाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो