scriptकांग्रेस ने की अल्पेश ठाकोर को विधायक पद से हटाने की मांग | Cong moves Assembly secretariat seeking Alpesh Thakor's expulsion | Patrika News

कांग्रेस ने की अल्पेश ठाकोर को विधायक पद से हटाने की मांग

locationअहमदाबादPublished: Apr 25, 2019 11:49:25 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-विधानसभा सचिवालय के समक्ष अपील की

alpesh thakor, congress

कांग्रेस ने की अल्पेश ठाकोर को विधायक पद से हटाने की मांग

गांधीनगर. कांग्रेस ने पार्टी से इस्तीफा देने वाले ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर का विधायक पद रद्द करने के लिए राज्य विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी से गुहार लगाई है। विधानसभा में कांग्रेस के सचेतक अश्विन कोटवाल की अध्यक्षता में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को विधानसभा के सचिव डी एम पटेल से मिला। कांग्रेस की ओर से विधानसभा सचिवालय के समक्ष की गई अपील में कहा गया कि पार्टी विरोधी गतिविधियो में लिप्त होने के कारण अल्पेश को विधायक पद रद्द कर दिया जाए। कांग्रेस के टिकट पर पहली बार विधायक बने अल्पेश ने राज्य में लोकसभा चुनावों से ऐन पहले पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था।
विधानसभा के सचिव से मिलने के बाद कांग्रेस के विधायक बलदेव ठाकोर ने बताया कि अल्पेश ठाकोर बनासकांठा लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस के उम्मीदवार को हराने के लिए दल विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहे। अल्पेश ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है और वे अब कांग्रेस में नहीं हैं। कांग्रेस ने भी उनकी प्राथमिक सदस्यता रद्द कर दी है। ऐसे में अल्पेश को विधायक पद पर बनाए रखे जाने का कोई औचित्य नहीं है।
उन्होंने बताया कि बनासकांठा लोकसभा क्षेत्र तथा ऊंझा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के उम्मीदवार के प्रचार करने के बदले अल्पेश ठाकोर ने निर्दलीय उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर पार्टी विरोधी काम किया है। इसलिए इनका विधायक का पद रद्द कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अल्पेश को कई अहम पद दिए थे।
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 में अल्पेश कांग्रेस के टिकट पर बनासकांठा जिले की राधनपुर विधानसभा सीट से पहली बार विधायक चुने गए थे। उन्हें बिहार कांग्रेस का सह प्रभारी भी बनाया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो