scriptकांग्रेस अब तक नहीं घोषित कर पाई 13 सीटों पर प्रत्याशी | Congress couldn't declared 13 candidates yet | Patrika News

कांग्रेस अब तक नहीं घोषित कर पाई 13 सीटों पर प्रत्याशी

locationअहमदाबादPublished: Mar 31, 2019 10:30:02 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

कई सीटों पर फंसा पेंच, स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में आज लग सकती है मुहर

congress office

कांग्रेस अब तक नहीं घोषित कर पाई 13 सीटों पर प्रत्याशी

अहमदाबाद. गुजरात में लोकसभा चुनाव 23 अप्रेल को होने हैं। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है, जिसकी अंतिम तिथि चार अप्रेल है, लेकिन कांग्रेस अब तक 13 प्रत्याशियों के नामों पर मंथन ही कर रही है। अब दिल्ली में सोमवार को फिर से गुजरात मेें लोकसभा प्रत्याशियों के नामों पर मंथन को लेकर स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होनी है, जिसमें प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग सकती है। यह संभावना जताई जा रही है कि मंगलवार तक कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम घोषित कर देगी। कांग्रेस यह दावा करती रही है कि लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा पहले कर दी जाएगी, लेकिन अब तक प्रत्याशियों को नहीं उतारा गया। अभी भी अहमदाबाद पूर्व, बनासकांठा, मेहसाणा, साबरकांठा सीटों पर पेंच फंसा हुआ है। कांग्रेस को इन सीटों पर बगावत के सुर नजर आ रहे। डेमेज कंट्रोल के बाद कांग्रेस इन सीटों पर घोषण कर सकती हैं।
उधर, दावेदार भी संशय में फंसे हैं। वे प्रचार भी नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि कांग्रेस ने कई सीटों पर प्रत्याशियों को हरी झंडी दे दी है, लेकिन पार्टी में बागी सुर की आशंका के चलते अधिकारिक घोषणा करने से बच रही है। यदि अहमदाबाद पूर्व से बात की जाए तो हिमांशु पटेल और रोहन गुप्ता की प्रबल दावेदारी चल रही है। वहीं बनासकांठा, मेहसाणा और साबरकांठा सीटों पर अभी पेंच फंसा हुआ है। पार्टी बनासकांठा सीट से गोवाभाई देसाई, लालजीभाई देसाई और दिनेश गढ़वी प्रमुख दावेदार हैं, लेकिन दिनेश गढ़वी की संभावना ज्यादा बताई जा रही है। उधर, गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी दिल्ली इस बैठक में भाग लेंगे। कांग्रेस अभी कई सीटों पर भाजपा की ओर से प्रत्याशियों को उतारने की इंतजार कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो