scriptबनासकांठा सीट को लेकर कश्मकश में कांग्रेस | Congress couldn't yet declared banaskantha seat | Patrika News

बनासकांठा सीट को लेकर कश्मकश में कांग्रेस

locationअहमदाबादPublished: Apr 01, 2019 10:27:45 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

आज लग सकती है प्रत्याशियों के नाम पर मुहर

Gujarat Congress

बनासकांठा सीट को लेकर कश्मकश में कांग्रेस

अहमदाबाद. कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की सोमवार को दिल्ली में बैठक हुई, जिसमें गुजरात में लोकसभा की बकाया 13 सीटों और विधानसभा उपचुनाव की सीटों पर मंथन किया गया। अभी भी बनासकांठा की सीटों को कांग्रेस कश्मकस में हैं। इस सीट पर गोवा रबारी, परथी पटोळ और दिनेश गढ़वी के नामों पर जद्दोजहद चल रही है। वहीं पाटण सीट से जगदीश ठाकोर के प्रत्याशी बनाए जाने के बाद नाराज चल रहे अल्पेश ठाकोर को साबरकांठा से प्रत्याशी बनाया जा सकता है। उधर, राज्यसभा सांसद अहमद पटेल को भी भरूच से लोकसभा चुनाव में उतारने को लेकर कवायद चल रही है। यहां भारतीय ट्रायबल पार्टी (बीटीपी) के साथ गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही थी, लेकिन बात बनते नजर नहीं आ रही। वहीं अमरेली सीट पर भी जेनी ठुम्मर को प्रत्याशी बनाया जा सकता है। हालांकि इस सीट से जो भी प्रत्याशी हो उसे जिताने की जिम्मेवारी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष को सौंपी जा सकती है।
गुजरात में लोकसभा चुनाव 23 अप्रेल को होने हैं। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है, जिसकी अंतिम तिथि चार अप्रेल है, लेकिन कांग्रेस अभी १3 प्रत्याशियों के नामों पर मंथन कर रही है। हालांकि सोमवार को दिल्ली में लोकसभा प्रत्याशियों के नामों पर मंथन को लेकर स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई, जिसमें प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की गई। संभवत: मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम घोषित कर देगी। अभी भी अहमदाबाद पूर्व, बनासकांठा, मेहसाणा, साबरकांठा सीटों पर पेंच फंसा हुआ है। कांग्रेस को इन सीटों पर बगावत के सुर नजर आ रहे। डेमेज कंट्रोल के बाद कांग्रेस इन सीटों पर घोषण कर सकती हैं।
उधर, दावेदार भी संशय में फंसे हैं। वे प्रचार भी नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि कांग्रेस ने कई सीटों पर प्रत्याशियों को हरी झंडी दे दी है, लेकिन पार्टी में बागी सुर की आशंका के चलते अधिकारिक घोषणा करने से बच रही है। यदि अहमदाबाद पूर्व से बात की जाए तो हिमांशु पटेल और रोहन गुप्ता की प्रबल दावेदारी चल रही है। वहीं बनासकांठा, मेहसाणा और साबरकांठा सीटों पर अभी पेंच फंसा हुआ है। पार्टी बनासकांठा सीट से गोवाभाई देसाई, लालजीभाई देसाई और दिनेश गढ़वी प्रमुख दावेदार हैं, लेकिन दिनेश गढ़वी की संभावना ज्यादा बताई जा रही है। उधर, गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने भी कहा कि मंगलवार को 13 लोकसभा प्रत्याशियों के नाम घोषित हो सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो