गांधी की हत्या से कांग्रेस को लाभ : उमा भारती

Mukesh Sharma

Publish: Oct, 13 2017 10:00:44 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
गांधी की हत्या से कांग्रेस को लाभ : उमा भारती

केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि एक अलग विवाद छेड़ते हुए कहा कि गांधी जी की हत्या का लाभ कांग्रेस को हुआ वहीं देश को नुकसान हुआ।गुरुवार को पालनपुर में उत्तर गुजरात में भाजपा की ओर से जारी गुजरात गौरव यात्रा में शिरकत करने पहुंचीं भारती ने कहा कि यह विचारने योग्य बात है कि गांधीजी की हत्या का लाभ किसे

अहमदाबाद।केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि एक अलग विवाद छेड़ते हुए कहा कि गांधी जी की हत्या का लाभ कांग्रेस को हुआ वहीं देश को नुकसान हुआ।गुरुवार को पालनपुर में उत्तर गुजरात में भाजपा की ओर से जारी गुजरात गौरव यात्रा में शिरकत करने पहुंचीं भारती ने कहा कि यह विचारने योग्य बात है कि गांधीजी की हत्या का लाभ किसे हुआ और नुकसान किसे हुआ? लाभ कांग्रेस को हुआ क्योंकि गांधीजी कांग्रेस को विसर्जित करना चाहते थे। वे इसकी घोषणा कर चुके थे। वास्तव में गांधी की हत्या का मामला फिर से विचारने योग्य है। मध्य प्रदेश की मुख्यंमत्री रह चुकीं भारती ने कहा कि बेशक गांधी की हत्या गोडसे ने की हो, लेकिन गोडसे को भडक़ाने का काम किसने किया?

कटी पतंग की तरह दिखेगी कांग्रेस

उन्होंने कहा कि गुजरात में जिस प्रकार का विकास हुआ है उससे वे मानती हैं कि गुजरात में भाजपा १५० नहीं बल्कि १६० से १६५ सीटें जीतेगी। कांग्रेस यहां एक कटी पतंग की तरह हवा में उड़ती हुई दिखाई देगी। उन्होंने पूर्ववती कांग्रेसी सरकारों पर प्रहार करते हुए कहा कि सेकुलरिज्म का मतलब सभी धर्मों का सम्मान करना है। अभी तक हिंदुओं का अपमान करना, अपशब्द कहना ही सेकुलरिज्म माना जाता था। नरेन्द्र मोदी की सरकार ने आकर इसे तोड़ा है। उन्होंने दियोदर विधानसभा, थराद विधानसभा में जनसभाओं को संबोधित किया।

विस्फोटकों से बने पटाखे बेचने पर रोक

दीपावली पर पटाखे के कारण होने वाली आगजनी व लोगों के झुलसने से मौत की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए शहर पुलिस ने विस्फोटकों से बने खतरनाक पटाखों के निर्माण, बिक्री व रखने पर रोक लगाई है। लाइसेंस धारक पटाखा विक्रेता भी इसे बेच नहीं सकेंगे। इसके अलावा विदेश से आयात किए जाने वाले ऐसे खतरनाक पटाखे, जिसमें सल्फर, सल्फ्यूरेट मिश्रण के साथ पोटेशियम क्लोरेट व अन्य प्रकार के क्लोरेट हों, की बिक्री, आयात करने व रखने पर रोक लगाई है। गुरुवार को इस संबंध में संयुक्त पुलिस आयुक्त ट्रैफिक ने अधिसूचना जारी की है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned