कांग्रेस ने आठ विधायकों को उतारा चुनाव मैदान में

कांग्रेस ने आठ विधायकों को उतारा चुनाव मैदान में

Pushpendra Rajput | Updated: 04 Apr 2019, 10:25:53 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

लोकसभा चुनाव में

अहमदाबाद. लोकसभा चुनाव में भाजपा को करारा जवाब देने के लिए कांग्रेस ने भी कमरकसी है। इसके चलते ही लोकसभा चुनाव में आठ विधायकों को प्रत्याशी बनाया है। हालांकि पहले कांग्रेस यह दावा करती रही है कि किसी भी विधायक को प्रत्याशी नहीं बनाया जाएगा।
कांग्रेस ने जहां पाटीदार आंदोलन में नेता रहे और बाद में धोराजी विधानसभा से जीतकर विधायक बने ललित वसोया को पोरबंदर लोकसभा सीट से उतारा है। वहीं पाटीदार आंदोलन का ही हिस्सा रहे ललित कगथरा, जो टंकारा से विधायक बने उनको राजकोट से लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। वहीं ऊना से विधायक पूंजाभाई वंश को जूनागढ़ से, कपराडा से विधायक जीतूभाई चौधरी को वलसाड लोकसभा से प्रत्याशी बनाया। वहीं कोली समाज से ताल्लुक रखने वाले और लींबडी से विधायक सोमाभाई पटेल को सुरेन्द्रनगर, गांधीनगर दक्षिण से विधायक सी.जे. चावडा, मोडासा से विधायक राजेन्द्र ठाकोर को साबरकांठा संसदीय सीट से प्रत्याशी बनाया है।
विधानसभा उपचुनाव में चार प्रत्याशियों को उतारा
गुजरात में होने वाले चार विधानसभा उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशी घोषित हुए हैं। कांग्रेस ने उपचुनाव में सभी पाटीदारों को उतारा है। जिन चार प्रत्याशियों को उतारा गया है उसमें ऊंझा से कांतिलाल मूलजीभाई पटेल, ध्रांगध्रा से दिनेशभाई जीवराजभाई पटेल, जामनगर ग्रामीण से जयंती सभाया और माणावदर से अरविंदभाई जीणाभाई लाडाणी हैं।
जहां ऊंझा से आशाबेन पटेल, ध्रांगध्रा से परसोत्तम साबरिया,, माणावदर सेे जवाहर चावडा के भाजपा का दामन थाम लेने से ये सीटें खाली हुई थी। भाजपा ने उपचुनाव में इनको प्रत्याशी बनाया है, लेकिन जामनगर ग्रामीण से वल्लभभाई धारविया भी भाजपा में शामिल हुए थे, लेकिन भाजपा ने उनको टिकट नहीं दिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned