scriptपानी की समस्या को लेकर गांव-गांव जाएंगे कांग्रेसी नेता | Congress leader to be go public for water crisis | Patrika News

पानी की समस्या को लेकर गांव-गांव जाएंगे कांग्रेसी नेता

locationअहमदाबादPublished: May 05, 2019 09:59:58 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

7 मई से जानेंगे वहां के हालात

Gujarat congress

पानी की समस्या को लेकर गांव-गांव जाएंगे कांग्रेसी नेता

अहमदाबाद. गुजरात कांग्रेस के नेता और पदाधिकारी मंगलवार से राज्य के उन जिलों, तहसीलों और गांवों में जाएंगे जहां पर पानी की विकट समस्या है। वे वहां के हालातों को समझेंगे। कांग्रेसी नेता 10 मई तक उन इलाकों का दौरा करेंगे।
गुजरात कांग्रेस के महामंत्री डॉ. हिमांशु पटेल ने कहा कि इन गांवों और तहसीलों में जाकर पानी की समस्या, उसके कारण समेत मुद्दों को पार्टी के नेता परखेंगे। बाद में तीन दिनों में उसकी रिपोर्ट तैयार कर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को सौपेंगे। जिन इलाकों में पानी की किल्लत होगी उन इलाकों में समस्या को सुलझाने पर जोर दिया जाएगा। साथ ही जिला कांग्रेस समिति और तहसील कांग्रेस समिति यह मुद्दा उठाएगी।
पटेल ने भाजपा सरकार पर प्रहार किया कि गुजरात की भाजपा सरकार की लापरवाही से अकाल से भी ज्यादा गंभीर स्थिति पैदा हो रही है। गर्मी की शुरुआत होते ही पानी की समस्या प्रारंभ हो गई है। भाजपा सरकार ने नवम्बर -2018 में 81 तहसीलों को अकालग्रस्त घोषित किया था। इसके बावजूद सरकार ने कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की। यह सरकार की आपराधिक मानसिकता को उजागर करता है। जहां एक ओर भाजपा सरकार यह डींगें मारती है कि नर्मदा बांध पर दरवाजे लगाए गए हैं और पानी की आवक बढ़ी है तो फिर गुजरात में अकाल के हालात कैसे बने। उनका आरोप है कि भाजपा सरकार ने सुजलाम सुफलाम, सौनी योजना, चेकडेम के नाम पर महज बड़ी-बड़ी घोषणाएं ही की हैं। हर वर्ष सरकार पानी की पर्याप्त व्यवस्था के लिए कमेटी बनाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो