scriptGujrat MLA: रिसोर्ट से सीधे मतदान केन्द्र लाया गया कांग्रेस के विधायकों को | Congress MLA reached polling booth direct from resort | Patrika News

Gujrat MLA: रिसोर्ट से सीधे मतदान केन्द्र लाया गया कांग्रेस के विधायकों को

locationअहमदाबादPublished: Jul 05, 2019 10:42:04 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

राज्यसभा उपचुनाव

resort

Gujrat MLA: रिसोर्ट से सीधे मतदान केन्द्र लाया गया कांग्रेस के विधायकों को

अहमदाबाद. राज्यसभा उपचुनाव से पहले कांग्रेस के विधायकों को बनासकांठा में पालनपुर के निकट बालाराम रिसोर्ट ले जाया गया था, जहां से शुक्रवार को सीधे ही मतदान के लिए गांधीनगर लाया गया।
कांग्रेस को कहीं ना कहीं यह भय था कि उनके विधायकों पर राज्यसभा उपचुनाव में मतदान को लेकर दबाव बनाया जा सकता है। उन विधायकों में डर का माहौल दूर रखने और जो पहली बार विधायक बने हैं उनको राज्यसभा उपचुनाव के मतदान की प्रक्रिया से अवगत कराने के लिए बुधवार शाम बनासकांठा में पालनपुर के निकट बालाराम रिसोर्ट ले जाया गया, जहां गुरुवार शाम शिविर रखा गया, जहां गुजरात प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा और नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी व अन्य वरिष्ठ विधायकों ने उनको राज्यसभा चुनाव में मतदान की प्रक्रिया के बारे में समझाया गया। बाद में पहली बार मतदान करनेवाले विधायकों से मॉकपोल भी कराया गया ताकि मतदान के समय कोई भी भूल नहीं हो। हालांकि इस दौरान इन विधायकों के मोबाइल बंद करा दिए गए थे। शुक्रवार सुबह इन विधायकों को राज्यसभा चुनाव में मतदान करने के लिए पालनपुर से बस के जरिए गांधीनगर स्थित मतदान केन्द्र लाया गया। सुबह करीब दस बजे गुजरात कांगे्रस के अध्यक्ष अमित चावड़ा जो आंकलाव से विधायक हैं वे मतदान के लिए पहुंचे। उनके साथ पूनाजी गामीत, नौशाद सोलंकी थे। बाद में इमरान खेड़ावाला, ग्यासुद्दीन शेख, हिम्मतसिंह पटेल मतदान करने पहुंचे थे। अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह झाला ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। अब विधानसभा में कांग्रेस के 71 विधायकों में से यह संख्या घटकर 69 रह गई। अमित शाह और स्मृति ईरानी गुजरात से राज्यसभा सांसद थे, लेकिन लोकसभा चुनाव जीतने के बाद अब वे केन्द्रीय मंत्री हैं। उनके इस्तीफा देने के बाद अब इन दोनों राज्यसभा सीटों पर बुधवार को उपचुनाव हुआ। राज्यसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने चन्द्रिकाबेन चूड़ास्मा और गौरव पंड्या को प्रत्याशी बनाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो