scriptRS election: कांग्रेस विधायकों को बैंगलूरू ले जाने का पता एक दिन बाद चला : अहमद पटेल | Congress MLAs gone to Bengaluru, Ahmed Patel Knew it a day later | Patrika News

RS election: कांग्रेस विधायकों को बैंगलूरू ले जाने का पता एक दिन बाद चला : अहमद पटेल

locationअहमदाबादPublished: Jun 24, 2019 11:59:44 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-कांग्रेस नेता पटेल से तीसरे दिन भी गुजरात हाईकोर्ट में जिरह जारी रही

Ahmed Patel, Congress, Rajya sabha election, Gujarat high court

RS election: कांग्रेस विधायकों को बैंगलूरू ले जाने का पता एक दिन बाद चला : अहमद पटेल

अहमदाबाद. राज्यसभा के चुनाव में कांग्रेस नेता अहमद पटेल की जीत को चुनौती देने वाली चुनाव याचिका को लेकर गुजरात उच्च न्यायालय में सोमवार को लगातार तीसरे दिन पटेल से जिरह जारी रही।

उन्होंने कहा कि उन्हें कांग्रेस विधायकों के अहमदाबाद से बैंगलूरू ले जाने की जानकारी एक दिन बाद अखबारों से मिली। बैंगलूरू मेंं इन विधायकों के रहने के दौरान उन्होंने किसी भी विधायक से फोन पर बात नहीं की। साथ में पटेल ने यह भी कहा कि इन कांग्रेस विधायकों को बैंगलूरू ले जाने का निर्णय गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति (जीपीसीसी) का था। बैंगलूरू लाने ले-जाने और वापस आणंद लाने ले -जाने का खर्च भी जीपीसीसी ने उठाया था। पटेल ने जिरह के दौरान यह भी पटेल से जिरह मंगलवार को भी जारी रहेगी।
उल्लेखनीय है कि अगस्त 2017 में राज्यसभा चुनाव में हारे भाजपा प्रत्याशी बलवंत सिंह राजपूत ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल की जीत के खिलाफ उच्च न्यायालय में चुनाव याचिका दायर की है। याचिका में यह दावा किया गया है कि चुनाव आयोग का मतदान के दौरान कांग्रेस विधायक राघवजी पटेल और भोला भाई गोहेल के मतपत्र रद्द करने का निर्णय गलत था। इसलिए अहमद पटेल के निर्वाचन को रद्द करने के साथ-साथ छह वर्ष तक चुनाव लडऩे के लिए अयोग्य घोषित कर देना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो