scriptCongress ने विधानसभा bypoll के लिए कसी कमर | Congress ready for assembly bypoll | Patrika News

Congress ने विधानसभा bypoll के लिए कसी कमर

locationअहमदाबादPublished: Aug 17, 2019 09:56:17 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

विधानसभा के नजदीकी विधायक को बूथ मैनेजमेन्ट की जिम्मेदारी

congress

Congress ने विधानसभा bypoll के लिए कसी कमर

अहमदाबाद. गुजरात कांग्रेस ने आगामी समय में छह सीटों पर होनेवाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर कमरकसी है। जहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। वहीं जिन विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं उनके नजदीकी विधायकों को बूथ मैनेजमेन्ट की जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।
आगामी समय में अमराईवाडी, खेरालू, लुनावाडा, थराद, बायड और राधनपुर जैसी छह विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। अमराईवाडी से हसमुख पटेल, खेरालू से भरतसिंह डाभी, लुनावाडा से रतनसिंह राठौड़ व थराद से परबत पटेल विधायक थे, लेकिन लोकसभा चुनाव जीतने के बाद इन भाजपा विधायकों ने इस्तीफा दे दिया। वहीं राधनपुर से विधायक रहे अल्पेश ठाकोर और बायड से विधायक रहे धवलसिंह झाला ने राज्यसभा उपचुनाव में इस्तीफा दे दिया, जिससे ये दो सीटें रिक्त हैं। वहीं 3 अन्य विधानसभा सीटों मोडवाहडफ, तालाला, और द्वारका सीटों को लेकर अदालत में मामला लंबित है। कुछ दिन पूर्व अहमदाबाद में अमराईवाडी विधानसभा क्षेत्र में होने वाल उपचुनाव को लेकर बैठक हुई थी, जिसमें पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं को बूथ संभालने की जिम्मेदारी सौपी गई। इसके अलावा अन्य विधानसभा में भी बैठक हो रही हैं।
गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी, अर्जुन मोढवाडिया, सिद्धार्थ पटेल, तुषार चौधरी और दीपक बाबरिया को विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार की अहम जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।इससे पूर्व जिन विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं वहां कांगे्रस के वरिष्ठ नेताओं ने बैठकें की और कार्यकर्ताओं की राय जानने की कोशिश की और उनसे उपचुनाव की तैयारियों में जुटने का आव्हान किया। कांग्रेस इस बार बड़ी ही सूझबूझ के साथ प्रत्याशियों को उतारेगी। यही नहीं उपचुनाव में उन कार्यकर्ताओं को ही टिकट में प्रमुखता देगी, जो स्थानीय होंगे और पार्टी के समर्पित होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो