कांग्रेस सेवा दल बनाएगा युवा ब्रिगेड

ड्रेस कोड भी अलग होगा

By: Pushpendra Rajput

Published: 07 Jun 2018, 10:33 PM IST

अहमदाबाद. सेवा दल में दस वर्ष से ज्यादा समय तक किसी भी पदाधिकारी एक पद पर नहीं रह सकेगा। सेवा दल में युवाओं को जोडऩे के लिए युवा ब्रिगेड बनाई जाएगी, जिनका ड्रेसकोड भी अलग होगा। हर माह अंतिम रविवार को सार्वजनिक स्थलों पर ध्वजवंदन कार्यक्रम होगा। अखिल भारतीय कांग्रेस सेवा दल के मुख्य संगठक लालजी देसाई गुरुवार को एलिसब्रिज स्थित गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के मुख्यालय में आयोजित कारोबारी की बैठक में यह बात कही।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के संगठन में बड़े बदलाव हो रहे हैं। वक्त है बदलाव का नारा के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने संगठन में तहसील से लेकर राष्ट्रीयस्तर पर नए कार्यकर्ताओं को मौका देने और कार्यों के आधार पर उस दिशा में शुरुआत की है, जिसे सेवा दल ने स्वीकार किया। उन्होंने ेकहा कि कांग्रेस पार्टी का धर्म तिरंगा है। जबकि अन्य पार्टियां दोरंगा में मानती हैं। सेवा दल और आरएसएस की तुलना में कभी नहीं हो सकती। दोनों की विचारधारा और कार्य में जमीन-आसमान का फर्क है।
इस मौके पर गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा कि जनता के बीच कार्य करने वाले संगठन को जनता सम्मान देती है। आगामी समय में सेवा दल फिर एक बार जनता के बीच कार्य करेगी और पुन: सम्मान और संपर्क बनाएगी। सेवा दल के सैनिक बूथ मैनेजमेन्ट- बनें। कांग्रेस ने शहरी क्षेत्रों में जो नया अभियान कांग्रेस आपना द्वारे प्रारंभ किया है उसे काफी सराहा जा रहा है। सेवा दल के सभी कार्यक्रमों में कांग्रेस की ओर से जो भी जरूरी होगी उसमें सहयोग करेगी। आगामी समय में सेवा दल के प्रशिक्षण शिविरों में कांग्रेस के पदाधिकारी भी प्रशिक्षण ले सके ऐसा आयोजन किया जाएगा।
गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी ने कहा कि मौजूदा समय में देश में विचारधारा की लड़ाई चल रही है। देश के सामने बड़ी चुनौती है। लोकतंत्र को बचाने के लिए सेवा दल और कांग्रेस पार्टी विशेष जिम्मेदारी निभाएगी। सभी एकसाथ मिलकर यह लड़ाई लड़ेंगे। कारोबारी की बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस सेवा दल के गुजरात संगठन प्रभारी प्रताप नारायण मिश्रा, एआईसीसी के मंत्री और सह प्रभारी विश्वास मोहंती, बालूभाई पटेल, कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. मनीष दोशी, गुजरात कांग्रेस सेवा दल के मुख्य संगठ मंगलसिंह सोलंकी, महिला मुख्य संगठक मीनलबेन गोहिल समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned