scriptविधायक पद छीने जाने पर कांग्रेस को भुगतने होंगे परिणाम : अल्पेश ठाकोर | Congress to face consequences if dismissed from MLA post: Alpesh | Patrika News

विधायक पद छीने जाने पर कांग्रेस को भुगतने होंगे परिणाम : अल्पेश ठाकोर

locationअहमदाबादPublished: Apr 26, 2019 10:37:57 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-लोगों ने उन्हें विधानसभा चुनाव में जीत दिलाई है, इसलिए वे विधायक पद से क्यों इस्तीफा दें?

Alpesh Thakor, Congress

विधायक पद छीने जाने पर कांग्रेस को भुगतने होंगे परिणाम : अल्पेश ठाकोर

हिम्तमनगर/अहमदाबाद. कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके राधनपुर से विधायक अल्पेश ठाकोर ने कहा है कि यदि उनका विधायक पद छीना गया तो कांग्रेस को इसके परिणाम भुगतने होंगे।
ठाकोर सेना के नेता अल्पेश ने शुक्रवार को पाटण के सदाराम बापू से निजी अस्पताल में मुलाकात के दौरान मीडिया से यह बात कही। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लोगों ने उन्हें विधानसभा चुनाव में जीत दिलाई है, इसलिए वे विधायक पद से क्यों इस्तीफा दें?
अल्पेश के मुताबिक उन्होंने इस बारे में विचार भी नहीं किया था कि उनका विधायक पद रद्द करने के लिए कांग्रेस इतनी हद तक जा सकती है। ओबीसी नेता ने कहा कि अगले कुछ दिनों में वे एक बड़ा सम्मेलन आयोजित कर कांग्रेस के भीतर की कई बातों का पर्दाफाश करेंगे। इसके बाद का परिणाम भुगतने को कांग्रेस को तैयार रहना होगा।
इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस अल्पेश ठाकोर का विधायक पद रद्द करने के लिए राज्य विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी से गुहार चुकी है। इस संबंध में विधानसभा में कांग्रेस के सचेतक अश्विन कोटवाल की अध्यक्षता में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को विधानसभा के सचिव डी एम पटेल से मिला। कांग्रेस की ओर से विधानसभा सचिवालय के समक्ष की गई अपील में कहा गया कि पार्टी विरोधी गतिविधियो में लिप्त होने के कारण अल्पेश को विधायक पद रद्द कर दिया जाए। कांग्रेस के टिकट पर पहली बार विधायक बने अल्पेश ने राज्य में लोकसभा चुनावों से ऐन पहले पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था।
कांग्रेस का आरोप है कि अल्पेश बनासकांठा लोकसभा क्षेत्र और ऊंझा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार को हराने के लिए दल विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहे। अल्पेश ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है और वे अब कांग्रेस में नहीं हैं। कांग्रेस ने भी उनकी प्राथमिक सदस्यता रद्द कर दी है। ऐसे में अल्पेश को विधायक पद पर बनाए रखे जाने का कोई औचित्य नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो