scriptजेट एयरवेज में नौकरी के नाम पर पांच लाख की चपत | conman cheated women name of airline job | Patrika News

जेट एयरवेज में नौकरी के नाम पर पांच लाख की चपत

locationअहमदाबादPublished: Mar 18, 2018 10:49:14 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

पीडि़ता ने गायकवाड़ हवेली थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी

fraud
अहमदाबाद. जेट एयरवेज में नौकरी दिलाने के बहाने से जमालपुर नानी मोमनवाड निवासी महेजबीन मोमिन(३५) को पांच लाख ३१ हजार रुपए की चपत लगाने का मामला गायकवाड़ हवेली थाने में दर्ज हुआ है।
रविवार को दर्ज कराई शिकायत में महेजबीन ने हरियाणा गुरूग्राम शंकरचौक इंडिया बुल्स इमारत में ऑफिस चलाने वाले रोहन सिंह, आकांक्षा शर्मा व एकाउंट धारक रणजीत गुप्ता, रमेश गुप्ता, भानू भगत, आकाश देवानंद सहित अन्य लोगों पर ठगी व विश्वासघात करने का आरोप लगाया है।
इसमें कहा कि १७ जुलाई २०१७ को उसने शाइनडॉट कॉम नाम की एप्लीकेशन पर जेट एयरवेज इंटरनेशनल में नौकरी के लिए एप्लीकेशन की थी। आवेदन करने के बाद से ही उसके फोन पर रोहन सिंह का फोन आने लगा। उसने और फिर उसके नाम से आकांक्षा शर्मा ने बातचीत करते हुए जेट एयरवेज इंटरनेशनल में एयर टिकिटिंग के पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर उससे बातचीत की। भरोसे में लिया। इस पद पर नौकरी के लिए पहले डिपोजिट राशि जमा करने के नाम पर फिर अलग अलग मद में उसके पास से एक के बाद एक करके ३० नवंबर २०१७ तक अलग अलग नाम के बैंक खातों में पांच लाख ३१ हजार ७०६ रुपए जमा करा लिए। इस बीच तीन बार नौकरी के लिए अपोइन्टमेंट की तारीखें भी दीं, लेकिन फिर बाद में किसी कारणवश अपोइन्टमेंट रद्द हो गया कहकर अपोइन्टमेंट के लिए जाने नहीं दिया। इसके बाद नवंबर २०१७ के बाद सभी के फोन नंबर बंद हो गए। संपर्क नहीं होने पर ठगा महसूस होने पर महेजबीन ने साइबर सेल में आवेदन किया था। इसके आधार पर रविवार को गायकवाड हवेली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।
ऑनलाइन टिकिट बुकिंग करने वाले के खाते से ७० हजार पार
अहमदाबाद. ऑनलाइन चपत लगाने का एक और मामला अमराईवाड़ी थाने में दर्ज हुआ है।
अमराईवाड़ी के स्वस्तिक चार रास्ते के पास वीर ट्रावल्स के नाम से ऑनलाइन रेलवे, एयर टिकिट बुकिंग, मनी ट्रांसफर का काम करने वाले राहुल जैन के खाते से अज्ञात युवक ने नौ, १०, १४ व १५ जून २०१७ को १४ बार ट्रांजेक्शन करके ७० हजार रुपए खाते से पार कर दिए। इस बाबत पता चलने पर साइबर सेल में शिकायत दी थी, जिसकी प्राथमिकी शनिवार को अमराईवाड़ी पुलिस में दर्ज हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो