scriptकनाडा का वीजा दिलाने के बहाने लगाई १.२० करोड़ की चपत | conman dump people's 1.20 cr for canada visa | Patrika News

कनाडा का वीजा दिलाने के बहाने लगाई १.२० करोड़ की चपत

locationअहमदाबादPublished: Feb 22, 2018 10:38:45 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

पीडि़त ने नरोडा थाने में चार लोगों विरुद्ध दर्ज कराई प्राथमिकी

visa fraud
अहमदाबाद. कनाडा का वीजा दिलाने के बहाने लोगों को सवा करोड़ रुपए की चपत लगाने का मामला सामने आया है। पीडि़त घोड़ासर पुनितनगर निवासी जयेन्द्र वाघेला (३८) ने इस संदर्भ में चार लोगों के विरुद्ध नरोडा थाने में विश्वासघात व ठगी की प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें एक महिला भी आरोपी है।
जयेन्द्र वाघेला का आरोप है कि नरोडा गांव सत्यनारायण सोसायटी में रहने वाले पूरव राजेश भट्ट, राजेश भट्ट, उन्नतीबेन पूरव भट्ट, एवं केवलभाी भट्ट ने जयेन्द्रभाई वाघेला और अन्य लोगों को कनाडा का वीजा दिलाने की बात कहकर उन्हें विश्वास में लिया। लोगों को भरोसा हो इसके लिए खुद को भारत सरकार का अधिकृत इमीग्रेशन एजेंट बताया।
विश्वास में आए जयेन्द्र वाघेला व अन्य लोगों से जनवरी २०१५ से फरवरी २०१८ के दौरान कई लोगों के पास से एक करोड़ २० लाख रुपए जितनी राशि ले ली। राशि लेने के बावजूदभी वीजा ना दिलाकर और ना ही रुपए वापस लौटाकर उनके साथ विश्वासघात, ठगी की है।
सरखेज में कार पटलने से पिता की मौत, नरोडा में स्कूटर पलटने से पिता ने मौके पर तोड़ा दम
अहमदाबाद. अहमदाबाद शहर में वाहन दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शहर के सरखेज और नरोडा इलाके में हुई दो अलग अलग घटनाओं में पुत्रों की ड्राइविंग उनके पिता की जान लेने वाली बन गई।
सरखेज पुलिस के अनुसार मुंबई निवासी अमित सुथार ने गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज कराई कि १८ फरवरी को सरखेज हाईवे पर ब्लू लगुन पार्टी प्लॉट के पास कार चालक ने कार से नियंत्रण खो दिया, जिससे उनकी कार पलट गई। इस कारण कार में बैठे उनके पिता दशरथभाई जख्मी हो गए। उन्होंने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। कार उनका भाई ही चला रहा था।
वहीं नरोडा पुलिस के अनुसार ठक्करबापनगर हनुमान मंदिर निवासी जयेश उर्फ बबलू सिंधी (२०) दुपहिया लेकर बुधवार की रात को टीकूलाला हॉस्पिटल के पास से गुजर रहा था। इसी दौरान उसका दुपहिया वाहन से नियंत्रित खो गया, जिससे वह नीचे गिर गए। दुपहिया पर उनके पिता सहित कुल तीन लोग सवार थे। वाहन के नीचे गिरने पर उनके पिता दिलीप सिंधी का सिर फुटपाथ पर लगे इलैक्ट्रिक खंभे से टकरा गया, जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो