scriptबच्चे उठाने वाले गिरोह का कनेक्शन वडोदरा व छोटा उदेपुर से | Connection of child lifting gang from Vadodara and Chhota Udepur | Patrika News

बच्चे उठाने वाले गिरोह का कनेक्शन वडोदरा व छोटा उदेपुर से

locationअहमदाबादPublished: Nov 15, 2018 10:01:06 am

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

एमपी के अलीराजपुर में पकड़े…

Arrest

बच्चे उठाने वाले गिरोह का कनेक्शन वडोदरा व छोटा उदेपुर से

वडोदरा. मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में पकड़े गए बच्चे उठाने वाले गिरोह का कनेक्शन वडोदरा व छोटा उदेपुर जिले से निकलने पर दोनों जिलों की पुलिस सक्रिय हो गई है।
सूत्रों के अनुसार अलीराजपुर पुलिस ने बच्चे उठाने वाले गिरोह के मास्टर माइंड शैलेंद्र व उसके साथियों से प्राथमिक तौर पर तीन बालकों का सौदा करने का खुलासा रविवार को हुआ है। अलीराजपुर के पुलिस अधीक्षक विपुल अग्रवाल व सहायक अधीक्षक सीमा अलावा ने एक एनजीओ के संचालक प्रशांत दुबे की मदद से इस गिरोह का पर्दाफाश किया।
अलीराजपुर के शैलेंद्र उर्फ शैलु राठौर से बालक खरीदने वाले दंपती के तौर पर उप निरीक्षक चंचला सोनी को भेजकर पुलिस ने कार्रवाई की। मौके से अलीराजपुर निवासी दिनेश भिन्डे, देवीसिंह भिन्डे व बाइसिंह जगलिया को भी एक बालक का 1.40 लाख रुपए में सौदा करते रंगे हाथों पकड़ा। कुछ ही समय में ऐसे तीन बालकों का सौदा करने का खुलासा हुआ।
अलीराजपुर पुलिस ने छोटा उदेपुर के बिचौलिए राजु अग्रवाल को पकड़ा। उसने वडोदरा में कारेली बाग स्थित गोकुल नगर में रहने वाले परिचित दिलीप परषोत्तम अग्रवाल का परिचय शैलेंद्र से करीब 10 महीने पहले करवाया। दिलीप ने गिरोह से 60 हजार रुपए में एक बालक खरीदा था। इस बात का खुलासा होने पर पुलिस ने बालक को कब्जे में लिया। पुलिस ने कुल 8 आरोपियों को पकड़ा है, इनमें से चार को आगामी 17 नवंबर तक रिमांड पर भेजा गया है।
बालक दत्तक लेने की जटिल प्रक्रिया के कारण गिरोह पसंद
निसंतान दंपती को बालक दत्तक लेने के लिए कानूनी जटिल प्रक्रिया के कारण गिरोह पसंद है। बालक दत्तक लेने वाले निसंतान दंपती की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखा जाता है। इस कारण शैलेंद्र उर्फ शैलु आसानी से निसंतान दंपती से सौदा करता था। जानकारी के अनुसार शैलेंद्र ने एक वर्ष में तीन बालकों का सौदा किया था। डेढ़ वर्ष के एक बालक का सौदा करते समय रंगे हाथें पकड़ा गया। वडोदरा के दंपती को करीब 10 महीने पहले एक बालक बेचने का भी खुलासा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो