कम्युनिटी हॉल में रेमडेसिविर इंजेक्शन देने पर विचार

  • इससे एक ओर जहां जरूरतमंद मरीजों को आसानी से इंजेक्शन मिल जाएंगे और उनके परिजनों को कतार में खड़ा होना नहीं होगा।

By: Ram Naresh Gautam

Published: 09 Apr 2021, 05:58 PM IST

अहमदाबाद. राज्य में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी को लेकर आ रही खबरों और अस्पतालों के बाहर लग रहीं कतारों को देखते हुए गुजरात सरकार अहम निर्णय कर सकती है।

उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि राज्य सरकार जरूरतमंद मरीजों को शहर के सामुदायिक हॉल में इकटठा करके उन्हें रेमडेसिविर इंजेक्शन देने की सुविधा सुनिश्चित करने पर विचार कर रही है।

इससे एक ओर जहां जरूरतमंद मरीजों को आसानी से इंजेक्शन मिल जाएंगे और उनके परिजनों को कतार में खड़ा होना नहीं होगा।

वहीं दूसरी ओर अस्पतालों में इसके लिए भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी कम होगी, जिससे जरूरतमंद गंभीर स्थिति वाले कोरोना मरीज को बेड उपलब्ध होने में आसानी हो सकेगी।

गुरुवार को सिविल अस्पताल में कोविड मरीजों की स्थिति की समीक्षा के बाद उन्होंने कहा कि अहमदाबाद शहर में कम्युनिटी हॉल समेत अन्य सरकारी बुनियादी सुविधा वाले स्थलों पर विशेषज्ञ नर्सिंग स्टाफ और चिकित्सकों की मौजूदगी में रेमेडेसिविर इंजेक्शन देने पर विचार किया जा रहा है।

सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क मिलेगा इंजेक्शन
पटेल ने कहा कि राज्य में रेमडेसिविर इंजेक्शन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। जहां सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क और निजी अस्पतालों में रियायती दामों पर राज्य सरकार इन्हें उपलब्ध कराएगी।

राज्य में तीन लाख इंजेक्शन के लिए निविदा मंजूर हो गई है। बुधवार को 70 हजार इंजेक्शन सरकारी और निजी अस्पतालों में उपलब्ध कराए गए हंै।

गांधीनगर का अक्षरधाम मंदिर 30 अप्रेल तक बंद
अहमदाबाद. कोरोना महामारी को देखते हुए एक बार फिर से गांधीनगर स्थित अक्षरधाम मंदिर को बंद कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार अक्षरधाम मंदिर को 9 अप्रेल से 30 अप्रेल तक बंद करने की घोषणा की गई है।

Corona virus COVID-19
Show More
Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned