scriptएक दर्जन से ज्यादा ‘बाबू’ चुनावी दौड़ में दावेदार | Contestants in more than a dozen Babu election races | Patrika News

एक दर्जन से ज्यादा ‘बाबू’ चुनावी दौड़ में दावेदार

locationअहमदाबादPublished: Nov 12, 2017 08:53:08 pm

गुजरात विधानसभा की चुनावी दौड़ में शामिल होने के लिए इस बार एक दर्जन से ज्यादा अधिकारी या सेवा निवृत्त सरकारी अधिकारियों ने दावेदारी की है। कई अधिकारी

Contestants in more than a dozen 'Babu' election races

Contestants in more than a dozen ‘Babu’ election races

गांधीनगर।गुजरात विधानसभा की चुनावी दौड़ में शामिल होने के लिए इस बार एक दर्जन से ज्यादा अधिकारी या सेवा निवृत्त सरकारी अधिकारियों ने दावेदारी की है। कई अधिकारी ऐसे भी है,जो राजनीतिक पार्टी से टिकट न मिलने पर निर्दलीय रूप से भी चुनावी मुकाबले में उतरने की तैयारी की है। वहीं अहमदाबाद जिले की विरमगाम सीट के लिए अनूठा मामला सामने आया है, जिसमें जनता ने खुद वर्तमान में नौकरी में सेवारत एक सरकारी अधिकारी को भाजपा से टिकट दिए जाने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार भाजपा को टिकट आवंटन से पूर्व मिले आवेदनों में पार्टी के कार्यकर्ताओं के अलावा सरकारी सिविल अस्पताल अहमदाबाद के अधीक्षक डॉ. एम.एम. प्रभाकर (असारवा), सूरत कलक्टर एम.एस पटेल(ऊंझा),इशरतजहां केस में आरोपी एवं जमानत पर बाहर सेवा निवृत्त डी.वाय.एस.पी तरुण बारोट ने बापूनगर से भाजपा के टिकट पर चुनाव लडऩे की दावेदारी की है। सौराबुद्दीन-इशरतजहां केस में आरोपी व जमानत पर बाहर सेवा निवृत्त डी.वाय.एस.पी नरेन्द्र अमीन ने पार्टी जहां से भी टिकट दे, वहां से चुनाव लडऩे की दावेदारी की है।

डिप्टी कलक्टर आणंद- मणिलाल पारगी की पत्नी जाजम पारगी ने मोरवाहड्फ, निवृृत्त आईपीएस वी.डी वाघेला ने दाहोद,डीएसपी छोटा उदेपुर पी.सी बरण्डा ने भिलोड़ा सीट से टिकट की दावेदारी की है। सेवा निवृत्त अधिकारी एम.एस पटेल ने महिसागर सीट से टिकट की दावेदारी की है। कांग्रेस छोडक़र भाजपा में गईं डॉ. तेजश्री बेन पटेल की टिकट विरमगाम सीट से सुनिश्चित हो गई है, लेकिन क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के रूप में जनता, नेताओं एवं सामाजिक संगठनों ने मुख्यमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त कलक्टर चन्द्रेश कोटक का नाम दावेदार के रूप में पेश किया है।

इसके अलावा कोई भी पार्टी टिकट दे तो चुनाव लडऩे को तैयार डी.जी वणजारा व निवृत्त आईपीएस राहुल शर्मा की भाजपा व कांग्रेस के साथ बातचीत चल रही है। वे जरूरत पड़ी तो निर्दलीय रूप से भी चुनाव लडऩे के मूड में हैं। इसी प्रकार निलंबित आईपीएस संजीव भट्ट, राजन प्रियदर्शी, बी.बी. रबारी. कुलदीप शर्मा एवं पी.के वालेरा ने कांग्रेस से चुनाव लडऩे के लिए टिकट की दावेदारी की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो