स्टेंडअप कॉमेडियन कुणाल का शो रद्द पर विवाद

वडोदरा की एम.एस. यूनिवर्सिटी में

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 24 Jul 2018, 11:36 PM IST

वडोदरा. शहर में एम.एस. यूनिवर्सिटी परिसर में स्टेंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा का 11 अगस्त को प्रस्तावित शो राष्ट्र विरोधी होने के आरोप के चलते रद्द किया गया, जिससे विवाद खड़ा हो गया है।
सूत्रों के अनुसार शो रद्द होने के लिए फ्रांस में आयोजित कान फेस्टीवल में भारतीय फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री की ओर से निर्मित फिल्म ताशकंद फाइल की 15 मिनट की स्क्रीनिंग हुई। दर्शकों ने अपने स्थान पर खड़े होकर तालियां बजाकर सराहना की। फिल्म निर्देशक ने ट्विटर पर पोस्ट के माध्यम से यह जानकारी साझा की थी।
ट्विट का संदर्भ लेकर कुणाल कामरा ने कटाक्ष करते सवाल किया कि क्या वहां राष्ट्रगीत बजाया गया? कुणाल को उसके अभिप्राय के कारण मुंबई में मकान मालिक ने मकान खाली करने की जनवरी में जानकारी दी। इस कारण कुणाल को मकान बदलना पड़ा था। कुणाल ने अपने ट्विटर एकाउंट पर अपने विचार लोगों के समक्ष प्रस्तुत किए थे।
कुणाल ने मुस्लिम व सिख धर्म के संबंध मे पिछली जनवरी में अलग-अलग पोस्ट की थी। इस कारण उसका ट्विटर एकाउंट ट्रोल किया गया। बात बढऩे पर कुणाल को अपना ट्विटर एकाउंट छोडऩा पड़ा था। मामला शांत होने पर उसने अपना ट्विटर एकाउंट पुन: शुरू किया था।
देश-दुनिया में कॉमेडियन शो की प्रस्तुति :
कुणाल कामरा देश-दुनिया में कॉमेडियन शो प्रस्तुत करता है। इसमें वह सरकार पर कटाक्ष भी करता है। नोटबंदी, प्राइम मिनिस्टर की कार्यशैली सहित देश में चल रहे राजनीतिक मुद्दों और जाति संबंधित विषयों पर वह कटाक्ष करता है। वह यू-ट्यूब चैनल भी संचालित करता है। इसमें सत्ता पक्ष व विपक्ष के चर्चित चेहरे हिस्सा ले चुके हैं।
इन्होंने लिया हिस्सा :
अब तक उसके शो में कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी, वडगाम के विधायक जिग्नेश मेवाणी के अलावा मधुकेश्वर देसाई, कन्हैयाकुमार,ऊमर खालिद, रविश कुमार हिस्सा ले चुके हैं।
पूर्व विद्यार्थियों की मांग पर शो की मंजूरी रद्द :
एम.एस. यूनिवर्सिटी के पूर्व विद्यार्थियों की ओर से कुलपति को ई-मेल के जरिये एंटीनेशनल यूथ कॉमेडियन का शो रद्द करने की मांग की गई थी। कुणाल को इसकी जानकारी मिलने पर उसने ट्विटर पर दो पोस्ट किए हैं। एक में उसने लिखा कि समाचार-पत्रों के माध्यम से जानकारी मिली है कि वे तय दिन पर काम नहीं कर रहे हैं। भविष्य के अवकाश के लिए यह सेलिब्रेशन किया गया। दूसरे पोस्ट में लिखा कि उसने पी.एम. की वीडियो क्लिप रखकर उस पर कटाक्ष किया था।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned