scriptअमित शाह ने दूध उत्पादक महिला सदस्यों को माइक्रो एटीएम रूपे कार्ड बांटे | cooperative news | Patrika News
अहमदाबाद

अमित शाह ने दूध उत्पादक महिला सदस्यों को माइक्रो एटीएम रूपे कार्ड बांटे

पालनपुर. अंतरराष्ट्रीय सहकारिता दिवस पर शनिवार को केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह ने दुग्ध उत्पादक महिला सदस्यों को शून्य प्रतिशत ब्याज दर के साथ माइक्रो एटीएम रूपे कार्ड बांटे। शाह ने थराद तहसील के चांगडा गांव के राजेश्वर मंदिर में बनासकांठा जिला संघ, तहसील संघ के अध्यक्षों, निदेशकों, नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक की। […]

अहमदाबादJul 06, 2024 / 10:28 pm

Rajesh Bhatnagar

पालनपुर. अंतरराष्ट्रीय सहकारिता दिवस पर शनिवार को केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह ने दुग्ध उत्पादक महिला सदस्यों को शून्य प्रतिशत ब्याज दर के साथ माइक्रो एटीएम रूपे कार्ड बांटे।

शाह ने थराद तहसील के चांगडा गांव के राजेश्वर मंदिर में बनासकांठा जिला संघ, तहसील संघ के अध्यक्षों, निदेशकों, नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने यहां सहकारी सेवाओं का निरीक्षण भी किया। सहकारी बुनियादी ढांचे की सेवाओं का जायजा लिया।
इस अवसर पर शाह ने चांगडा दूध उत्पादन समिति की महिला दूध उत्पादकों को शून्य प्रतिशत ब्याज वाले माइक्रो एटीएम कार्ड वितरित किए। उन्होंने पायलट प्रोजेक्ट, पैक्स कार्यालय और सेवा सहकारी समिति के गोदाम का दौरा किया। उन्होंने बनास डेयरी, बनास बैंक और मार्केट यार्ड का भी जायजा लिया। जिला संघ, तहसील संघ के अध्यक्षों, निदेशकों, नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बातचीत की।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष सह बनास डेयरी के चेयरमैन शंकर चौधरी, प्रदेश के सहकारिता राज्यमंत्री जगदीश विश्वकर्मा, विधायक केशाजी चौहाण, प्रवीण माली, कलक्टर वरुणकुमार बरनवाल, कच्छ भुज रेंज के आईजी चिराग कोरडिया, बनास बैंक के अध्यक्ष सवसी चौधरी आदि मौजूद थे।

सरकारी बैंक और दूध उत्पादक संघों को जोड़ने का होगा काम : शाह

गोधरा. केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने पंचमहाल जिले में गोधरा के एक गांव में सहकारी मंडली का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि देशभर में दूध उत्पादक संघों और सहकारी बैंकों को जोड़ने का कार्य किया जाएगा।
दूसरी ओर, पंचमहाल डेयरी में प्रदेश के सहकारिता राज्यमंत्री जगदीश विश्वकर्मा, गुजरात के सहकारी संस्थाओं के चेयरमैन, अध्यक्ष और नेताओं के साथ बैठक की। इस अवसर पर नैफेड, पंचमहाल डेयरी और पंचमहाल सहकारी बैंक के चेयरमैन सहित सहकारी नेता उपस्थित थे।
शाह ने सहकारिता विभाग की ओर से दूध उत्पादक संघों और सहकारी बैंकों को जोड़ने के पायलट प्रोजेक्ट में बनासकांठा और पंचमहाल जिलों को शामिल करने के बाद किए गए कार्यों की समीक्षा की। सहकारी क्षेत्र में एक साथ काम करने से पंचमहाल जिले में दोनों संगठनों के सदस्यों को लाभ हुआ है। दूध उत्पादक संघों और सहकारी बैंकों को जोड़ने का पायलट प्रोजेक्ट अब देशभर में लागू किया जाएगा।

Hindi News/ Ahmedabad / अमित शाह ने दूध उत्पादक महिला सदस्यों को माइक्रो एटीएम रूपे कार्ड बांटे

ट्रेंडिंग वीडियो