Corona alert: कोरोना से मौत होने पर इनको मिलेंगे 25 लाख...!!!

Corona alert, Government employees, CM rupani, Gujarat news, Ahmedabad news, Gujrat government

By: Pushpendra Rajput

Updated: 07 Apr 2020, 08:40 PM IST

गांधीनगर. ऐसा कोई भी सरकारी कर्मचारी (Government employee) जो कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण को रोकने की कार्रवाई से जुड़ा हो, ऐसे में यदि कोरोना संक्रमण से उस कर्मचारी की मौत होती है तो राज्य सरकार (Gujarat government) उनके परिजनों को 25 लाख रुपए देगी। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने यह निर्णय किया।
इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य के पुलिसकर्मियों (policemen) , नगरपालिका- महानगरपालिका (MNC) के सफाई एवं स्वास्थ्यकर्मियों (Health employee), राजस्व कर्मचारियों, खाद्य आपूर्ति विभाग एवं राशन के दुकानदारों के लिए ऐसी घोषणा की थी, जिसमें कहा गया था कि यदि कोरोना वायरस के संक्रमण से इनकी मौत होती है तो उनके परिजनों को 25 लाख रुपए दिए जाएंगे। अब उन्होंने राज्य सरकार की सेवा में जुड़े किसी भी कर्मचारी, जो कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने की कार्रवाई से जुड़ा हो उसकी मृत्यु पर उसके परिजनों को 25 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की।
गुजरात में 40 लाख किसानों के खाते में जमा 2-2 हजार

गुजरात में अब तक 40 लाख से ज्यादा किसान खातेदारों के खातों में केन्द्र सरकार ने 2-2 हजार रुपए जमा कराए हैं। मौजूदा कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन के हालात में भी सरकार किसानों की मदद में खड़ी है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब तक ऐसे 40 लाख से ज्यादा किसान खातेदारों के बैंक खातों में दो-दो हजार रुपए जमा कराए गए हैं, जिसमें इस वित्तीय वर्ष की सहायता राशि की प्रथम किस्त के तौर पर प्रत्येक किसान खातेदार को 2-2 हजार के हिसाब से 800 करोड़ रुपए केन्द्र सरकार ने जमा कराए हैं। वहीं देश के प्रत्येक किसान खातेदार को इस वर्ष के दौरान तीन किस्तों में 6 हजार करोड़ रुपए सहायता राशि भारत सरकार ने दी है।

Corona virus
Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned