scriptGujarat Hindi News : सुरेन्द्रनगर के कोरोना संक्रमित बच्चे की मौत | Corona Death | Patrika News

Gujarat Hindi News : सुरेन्द्रनगर के कोरोना संक्रमित बच्चे की मौत

locationअहमदाबादPublished: Jan 14, 2022 08:30:54 pm

Submitted by:

Binod Pandey

प्रभारी सीडीएचओ का दावा-मौत का कारण कोरोना नहीं बल्कि ब्रेन ट्यूमर

Gujarat Hindi News : सुरेन्द्रनगर के कोरोना संक्रमित बच्चे की मौत

Gujarat Hindi News : सुरेन्द्रनगर के कोरोना संक्रमित बच्चे की मौत

राजकोट. सुरेन्द्रनगर जिले की मूली तहसील के खंपालिया गांव के नौ वर्षीय बालक की मौत हो गई। उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। हालांकि बताया जाता है कि उसे ब्रेन स्टेम की बीमारी थी। सुरेन्द्रनगर के प्रभारी मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी (सीडीएचओ) डॉ चंद्रमणि कुमार ने बताया कि सत्यराज जेबालिया की मौत का कारण कोरोना नहीं बल्कि ब्रेन ट्यूमर है।

कुमार के मुताबिक बच्चे को ब्रेन ट्यूमर की शिकायत थी। इंट्राक्रेनल प्रेशर बढऩे के कारण उल्टी व सिर दर्द की शिकायत रहती थी। गत 26 दिसम्बर से सिर दर्द और उल्टी की शिकायत को लेकर पहले अहमदाबाद और फिर राजकोट में उपचार लिया गया बच्चे की तबियत अच्छी नहीं रहती थी।
इसके बाद उसे गत 10 जनवरी को सुरेन्द्रनगर के सी यू शाह मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के न्यूरो विभाग में फिर से ब्रेन स्टेम की गांठ के उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। इस दौरान ब्रेन स्टेम की गांठ व इसके चलते ऑबस्ट्रक्टिव हाईड्रो सेफलस होने के चलते तबियत गंभीर हो गई।

यह भी पढ़ें

कोविड की जांच से भी कतरा रहे लोग





इसके उपचार के लिए शंटिंग ऑपरेशन की जरूरत पड़ी। ऑपरेशन के लिए जरूरी प्रोटोकॉल के तहत पचार के लिए उसे अहमदाबाद के सिविल अस्पताल परिसर स्थित जीसीआरआई में उपचार के लिए लाया जाना था। हालांकि ऑपरेशन से प्रोटोकॉल के तहत उसकी कोरोना जांच कराई गई जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। कुमार के मुताबिक बच्चे की कोविड नहीं बल्कि ट्यूमर के कारण हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि इससे किसी बालक या अभिभावकों को घबराने की जरूरत नहीं है। 15 वर्ष से ज्यादा भी बच्चों को वैक्सीनेशन जरूर किया जाना चाहिए।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो