कोरोना डेडिकेटेड १२०० बेड अस्पताल में बढ़ेंगे 60 और बेड

Corona dedicated, bed hospital, ventilation, deputy chief minister: वेन्टीलेटर भी उपलब्ध होंगे

By: Pushpendra Rajput

Published: 27 Nov 2020, 08:52 PM IST

गांधीनगर. उप मुख्यमंत्री (deputy Chief minister) नितिन पटेल ने कहा है कि कोरोना संक्रमण (Corona pandemic) को रोकने के लिए राज्य सरकार ( Gujarat government) पूर्णत: कटिबद्ध है। अहमदाबाद के सिविल अस्पताल (Civil hospital) परिसर के कोरोना डेडिकेटेड (Corona dedicated) 1200 बेड अस्पताल में 60 वेन्टीलेटर समेत आईसीयू के नए बेड और बढ़ाए जाएंगे। गुजरात सरकार (Gujarat government) को भारत सरकार (indian government) वेन्टीलेटर उपलब्ध करा रही हैं, जहां कोरोना मरीजों के उपचार की सुविधा में और इजाफा होगा। यह सुविधा शीघ्र ही उपलब्ध कराई जाएगी। पटेल ने जारी बयान में यह बात कही।
उन्होंने कहा कि राज्यभर में त्योहारों पर कोरोना मरीजों की संख्या बढऩे से राज्य सरकार ने महानगरों में रात्रि कफ्र्यू लगाए। लोगों भी अच्छा सहयोग कर रहे हैं। आमजन की जागरुकता से राज्य सरकार को कोरोना संक्रमण को रोकने में सफलता मिली है। राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या दो लाख तक पहुंच गई है। राज्य में जब कोरोना का एक मरीज सामने आया तब से राज्य सरकार और मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोग मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध करा रहे हैं।
चिकित्सक, नर्सिंग, पैरा मेडिकल और पुलिसकर्मियों की निष्ठा से स्वस्थ होकर कोरोना मरीज अपने घर जा रहे हैं। अहमदाबाद शहर के कोरोना संक्रमितों को 108 एम्बुलेंस के जरिए सरकारी और निजी अस्पतालों में बेहतर उपचार मिल रहा है। अहमदाबाद के कठवाडा स्थित 108 सेन्टर से इसका सुचारू संचालन हो रहा है। राज्य सरकार की ओर से विभिन्न सरकारी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के उपचार के साथ-साथ किडनी, कैंसर, प्रसूति, डायालिसीस, बालरोग समेत अन्य मरीजों का उपचार हो रहा है। राज्य के सरकारी अस्पतालों में 80 हजार से ज्यादा मरीज ओपीडी में आ रहे है।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned