गांधीनगर महानगरपालिका का चुनाव स्थगित

corona, Gandhinagar municipal corporation, election, postponed, CM Vijay rupani, Bjp, Congress, AAP demand कोरोना की परिस्थिति को देख राज्य चुनाव आयोग का निर्णय, सीएम रूपाणी, भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी ने की थी मांग

By: nagendra singh rathore

Published: 10 Apr 2021, 07:52 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए १८ अप्रेल को होने वाले गांधीनगर महानगर पालिका के चुनाव को स्थगित कर दिया गया है।
गुजरात राज्य चुनाव आयुक्त संजय प्रसाद ने शनिवार शाम को इस बाबत आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी। चुनाव को आगामी निर्देश जारी नहीं होने तक स्थगित किया गया है। इसके साथ ही चुनावी आदर्श आचार संहिता को भी खत्म कर दिया गया है।
संजय प्रसाद की ओर से जारी अधिसूचना में कहा है कि राज्य में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढऩे के चलते गांधीनगर सहित राज्य के 20 शहरों में रात्रि कफ्र्यू लागू किया गया है। ऐसे में प्रत्याशी डोर टू डोर चुनाव प्रचार भी करने में सक्षम नहीं है। संक्रमण की स्थिति को देख चुनाव कराने की स्थिति की समीक्षा की गई। ऐसे माहौल में चुनाव कराना काफी मुश्किल है, जिससे इसे स्थगित किया जाता है।
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने और गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल तथा गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने राज्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर चुनाव स्थगित करने की मांग की थी। आम आदमी पार्टी ने भी तीन महीने चुनाव स्थगित करने की मांग की थी। चुनाव आयोग के इस निर्णय का सभी राजनीतिक दलों ने स्वागत किया है।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned