'कोरोना महामारी के चलते गरबा आयोजन को नहीं दी है मंजूरी '

Corona, Garba, permission, CM rupani, navratri, social media, Gujarat: सोशल मीडिया से नवरात्रि से पूर्व मुख्यमंत्री की अपील

By: Pushpendra Rajput

Published: 16 Oct 2020, 10:05 PM IST

गांधीनगर. मुख्यमंत्री (CM rupani) विजय रूपाणी ने शनिवार से शुरू हो रहे शक्ति उपासना के पर्व शारदीय नवरात्र (navratri) की देश और दुनिया में बसे सभी गुजरातियों (Gujarati) और राज्य के नागरिकों को शुभकामनाएं देते कहा कि नवरात्रि का विशेष रूप से गुजरात (Gujarat) में खास महत्व है। इस पर्व में धार्मिक ( religion) महत्व के साथ सांस्कृतिक (culture) महत्व भी है। नवरात्रि संगीत, नृत्य और उत्सव का पर्व है। हर कोई इस पर्व की पूरे वर्ष राह देखता है और गरबा नृत्य (Garba dance) करने को उत्सुक रहता है। इस बार परिस्थिति थोड़ी अलग है। कोरोना महामारी के हालात की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए इस बार सरकार ने दु:खी हृदय से नवरात्रि के आयोजनों और गरबा की मंजूरी नहीं दी है।

जान जोखिम में डालकर त्योहार मनाना समझदारी नहीं

रूपाणी ने आगे कहा कि त्योहारों का जीवन में बहुत महत्व है, लेकिन जान जोखिम में डालकर त्योहार मनाना भी समझदारी नहीं है। कोरोना संक्रमण के संकट में एहतियात बरतें और जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक मास्क पहनें, हाथों को लगातार साबुन व सैनेटाइजर से साफ करते रहिए और सामाजिक दूरी के नियमों की पालना करते रहिए तथा त्योहारों के समय में थोड़ी अतिरिक्त सावधानी बरतें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस शक्ति वंदना अभियान के अंतर्गत 19, 21 और 23 अक्टूबर को अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़ी 9 महिलाओं के साथ संवाद कर उनकी जीवन यात्रा और कार्यों से परिचित होंगे और उनकी वंदना करेंगे।

सावधानी बरतें

मुख्यमंत्री ने इस संदेश के माध्यम से त्योहारों के दौरान अधिक सावधानी और सतर्कता बरतते हुए मास्क पहनने, सामाजिक दूरी के नियमों की पालना करने और लगातार हाथ धोने व सैनेटाइज करने जैसी अच्छी आदतों को अपनाने की हार्दिक अपील की है।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned