जीएसईबी ने 8 महानगरों 12वीं विज्ञान संकाय की प्रायोगिक परीक्षाएं की स्थगित

corona, GSEB, 12th science stream, practical exam, postponed कोरोना के बढ़ते संक्रमण का असर, नई तारीखों का बाद में होगा ऐलान

By: nagendra singh rathore

Published: 19 Mar 2021, 09:02 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात में बढ़ते कोरोना संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (जीएसईबी) ने राज्य के आठों ही महानगरों के स्कूलों में होने वाली 12वीं विज्ञान संकाय की प्रायोगिक परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं। इन महानगरों में प्रायोगिक विषय की परीक्षाओं की नई तिथि बाद में घोषित की जाएगी।
जीएसईबी की ओर से शुक्रवार को इसका आधिकारिक निर्देश जारी किया गया है। जिसमें बताया गया है कि आठ महानगरों अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट, भावनगर, जामनगर, जूनागढ़ और गांधीनगर में मौजूदा कोरोना की परिस्थिति को मद्देनजर रखते हुए सतर्कता के तहत 12वीं विज्ञान संकाय की प्रायोगिक विषय की परीक्षाएं स्थगित की गई हैं।
महानगरों में जिन क्षेत्रों की परीक्षाएं स्थगित की हैं उनकी सूची भी बोर्ड ने परिपत्र के साथ जारी की है।
ज्ञात हो कि गुजरात सरकार ने स्कूल से लेकर कॉलेजों तक में 10 अप्रेल तक ऑफ लाइन पढ़ाई के साथ ऑफलाइन परीक्षाएं भी सभी आठ महानगरों में स्थगित करने का निर्देश दिया है। उसे देखते हुए जीएसईबी ने यह निर्देश जारी किया है।

अन्य जिलों व क्षेत्रों में ३० से होंगी
जीएसईबी की ओर से जारी निर्देश में यह भी स्पष्ट किया गया है कि आठ महानगरों के क्षेत्रों को छोड़कर अन्य जिलों, शहरों व जगहों के स्कूलों में 12वीं विज्ञान संकाय की प्रायोगिक परीक्षाएं 30 मार्च से 12 अप्रेल के दौरान आयोजित की जाएंगीं। इन क्षेत्रों के विद्यार्थी 22 मार्च से बोर्ड की वेबसाइट से प्रायोगिक परीक्षा का प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned