scriptगुजरात के स्कूलों में तीन मई से शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां | corona, GSEB, Gujarat, school vacation, education, new academic | Patrika News

गुजरात के स्कूलों में तीन मई से शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां

locationअहमदाबादPublished: Apr 28, 2021 10:13:39 pm

corona, GSEB, Gujarat, school vacation, education, new academic session, covid 19 duty, नया शैक्षणिक वर्ष अप्रेल की जगह अब जून से होगा शुरू, छह जून तक रहेगा अवकाश, जिनकी ड्यूटी उन्हें आना होगा

गुजरात के स्कूलों में तीन मई से शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां

गुजरात के स्कूलों में तीन मई से शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां

अहमदाबाद. गुजरात में कहर बरपा रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए गुजरात सरकार ने घोषणा की है कि राज्य के प्राथमिक, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां तीन मई २०२१ से शुरू होंगीं। ये छुट्टियां छह जून २०२१ तक चलेगीं। संक्रमण को देखते हुए गुजरात सरकार ने नया शैक्षणिक वर्ष अप्रेल २०२१ की जगह अब जून २०२१ से शुरू करने का निर्णय किया है। जिसके तहत ही गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा की है।
गुजरात शिक्षा विभाग की उपसचिव मौलिका शाह के हस्ताक्षर से इस बाबत बुधवार को आधिकारिक अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।
इस अधिसूचना के तहत कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य के जिन सरकारी-निजी प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के शैक्षणिक एवं शैक्षणेत्तर कर्मचारियों को कोरोना महामारी से जुड़ी कोई ड्यूटी नहीं सौंपी गई है, उन्हें छुटिटयों के दौरान स्कूल आने की जरूरत नहीं है।
लेकिन जिन शैक्षणिक और शैक्षणेत्तर कर्मचारियों को राज्य सरकार, स्थानीय प्रशासन की ओर से कोई कोरोना महामारी रोकने के संदर्भ में कार्य सौंपा जाता है, तो उन्हें उस कार्य को करना होगा।
निजी स्कूलों के कर्मचारियों को गर्मियों की छुट्टियों के समय के दौरान स्कूल जाने से छूट दी गई है।
सरकारी, अनुदानित और निजी प्राथमिक स्कूल, माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक स्कूलों को नए शैक्षणिक वर्ष के संदर्भ में शैक्षणिक केलेन्डर को लेकर प्राथमिक शिक्षा निदेशालय, जीएसईबी की ओर से दिए जाने वाले निर्देश की पालना करनी होगी।
संक्रमण को देखते हुए गुजरात सरकार पहली से लेकर नौवीं और 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों को परीक्षा के बिना मास प्रमोशन देने का पहले ही निर्णय कर चुकी है। ऐसे में गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा करने से स्कूल के कर्मचारियों ने भी राहत की सांस ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो