scriptCorona: गुजरात हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा, आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए राज्य भर में क्या सुविधा? | Corona, Guajrat High court, RT-PCR test | Patrika News

Corona: गुजरात हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा, आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए राज्य भर में क्या सुविधा?

locationअहमदाबादPublished: Apr 16, 2021 12:35:17 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Corona, Guajrat High court, RT-PCR test

Corona: गुजरात हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा,  आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए राज्य भर में क्या सुविधा?

Corona: गुजरात हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा, आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए राज्य भर में क्या सुविधा?

अहमदाबाद. गुजरात हाईकोर्ट ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्य सरकार से राज्य भर में आरटी पीसीआर टेस्ट की सुविधा के बारे में जानकारी मांगी। अहमदाबाद जैसी आरटीपीसीआर की सुविधा राज्य भर में मिलनी चाहिए।
मुख्य न्यायाधीश विक्रम नाथ व न्यायाधीश भार्गव कारिया की खंडपीठ ने यह जानना चाहा कि क्या राज्य भर में इस तरह की टेस्टिंग सुविधा है। हालांकि राज्य सरकार ने यह दावा किया कि सिर्फ डांग जिले को छोडक़र अन्य जिलों में इसकी सुविधा है। इस पर न्यायाधीश कारिया ने जानना चाहा कि उन्हें पता चला है कि आणंद जिले में इस टेस्ट की सुविधा नहीं है। इस पर राज्य के महाधिवक्ता ने कहा कि आणंद में ट्रूनेट टेस्टिंग की व्यवस्था है जो आरटीपीसीआर जितना ही प्रभावी है। इस जवाब पर खंडपीठ ने पूछा कि फिर ट्रूनेट टेस्टिंग के बारे में लोगों को क्यों जानकारी नहीं है।
सीटी स्कैन की क्या सुविधा

हाईकोर्ट ने कोरोना के चलते राज्य में सीटी स्कैन की सुविधा के बारे में भी राज्य सरकार से जवाब मांगा। सीटी स्कैन के लिए लंबी कतार देखी जा सकती है। क्या सभी जिलों में यह सुविधा है? इसलिए राज्य सरकार को छोटे शहरों पर भी पूरा ध्यान देना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो