script

Corona: गुजरात हाईकोर्ट ने कहा, कोरोना महामारी से लडऩे के नियमों का नेता-दल भी करें अमल

locationअहमदाबादPublished: Sep 16, 2020 10:10:46 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Corona, Gujarat high court, political Leaders, mask, social distancing

Corona: गुजरात हाईकोर्ट ने कहा, कोरोना महामारी से लडऩे के नियमों का नेता-दल भी करें अमल

Corona: गुजरात हाईकोर्ट ने कहा, कोरोना महामारी से लडऩे के नियमों का नेता-दल भी करें अमल

अहमदाबाद. गुजरात हाईकोर्ट ने आम लोगों के साथ-साथ राजनीतिक दलों व नेताओं के कोरोना से जुड़े नीति-नियमों का पालन नहीं करने पर टिप्पणी की। मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का अभाव दिखने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि राजनीतिक दलों, नेताओं को कोरोना की महामारी से लडऩे के लिए नीति-नियमों व प्रोटोकॉल का अमल कर जनता में उत्कृष्ठ उदाहरण पेश करना चाहिए।
कोरोना से जुड़़ी संज्ञान याचिका पर अपने आदेश में मुख्य न्यायाधीश विक्रमनाथ व न्यायाधीश जे बी पारडीवाला की खंडपीठ ने कहा कि अक्सर यह देखा जा रहा है कि अहमदाबाद शहर में पुरुष, महिलाएं, लडक़े-लड़कियां शाम ढले घूमने-फिरने निकल जाते हैं। इनमें से ज्यादातर लोग मास्क नहीं पहने होते हैं। दुर्भाग्य यह है कि ये समाज के पढ़े-लिखे लोग हैं। कोरोना के नियमों की पालना नहीं होती है। ऐसा शायद अन्य शहरों में भी होता होगा। यदि ऐसा चलता रहा तो हम इस महामारी से कभी नहीं उबर सकेंगे।
खंडपीठ ने कहा कि अब हम सभी को कुछ प्रोग्रेसिव सोचना होगा न कि हमें कोरोना के पीछे भागना होगा। इसलिए राज्य सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों का पालन जरूरी है।
हाईकोर्ट ने इसे दुभाग्र्यपूर्ण और दुखद बताते हुए कहा कि राज्य सरकार की ओर से कोरोना से लडऩे के लिए जारी किए गए दिशानिर्देश की जिम्मेदारी राजनीतिक दलों, नेताओं और उनके छोटे-मोटे कार्यकर्ताओं की भी है। यह नेताओं का फर्ज है कि वे आम लोगों का नेतृत्व करे और वे कोरोना से लडऩे के लिए नियमों का उल्लंघन नहीं करें। यदि नेेता ही कोरोना से जुड़े नियमों का अमल नहीं करेंगे तो जनता के बीच गलत संदेश जाएगा और लोग भी इन नियमों का अमल नहीं करने को प्रेरित होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो