आईआईएम-ए के बाद आईआईटी में भी कोरोना का संक्रमण

Corona, Gujarat, IIMA, IIT Gandhinagar, GTU, students, VC, vaccine -अभी २५ विद्यार्थी हैं पॉजिटिव, बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक

By: nagendra singh rathore

Updated: 27 Mar 2021, 09:56 PM IST

अहमदाबाद. भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) अहमदाबाद के ४० विद्यार्थियों-प्राध्यापकों के कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आने के बाद गांधीनगर स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में भी कोरोना के केस सामने आए हैं।
आईआईटी सूत्रों का कहना है कि संस्थान के २५ विद्यार्थियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी को आइसोलेट किया गया है। इसमें से काफी की स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है। संस्थान में बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर पाबंदी लगाई हुई है।
संस्थान की मैस में भी बैठकर भोजन करने की जगह भोजन लेकर अपने रूम में जाकर खाने की विद्यार्थियों को सलाह दी गई है। संक्रमित विद्यार्थियों को उनके कमरों में भोजन, जरूरी दवाईयां उपलब्ध कराई गई हैं।
पढ़ाई के लिए भी ज्यादातर कक्षाएं ऑनलाइन ही लग रही हैं। बाहर से जो भी प्राध्यापक या अन्य व्यक्ति संस्थान परिसर में आता है तो उसे क्वारंटाइन रखा जाता है। शुक्रवार को संस्थान के फ्रंटलाइन कोरोना वर्कर्स को टीके लगाए गए।

जीटीयू कुलपति सहित ३ संक्रमित

अहमदाबाद. गुजरात तकनीकी विश्वविद्यालय (जीटीयू) के कुलपति प्रो.नवीन शेठ सहित तीन अन्य लोग भी संक्रमित हुए हैं। जिसके चलते जीटीयू परिसर को सेनेटाइज किया गया है। कुलपति शेठ करीब एक सप्ताह से संक्रमित हैं। एक अन्य वरिष्ठ प्रोफेसर की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned