scriptCorona, Gujarat, recovery | Corona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोग | Patrika News

Corona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोग

Corona, Gujarat, recovery

अहमदाबाद

Published: January 28, 2022 10:21:03 pm

अहमदाबाद. राज्य में कोरोनाकाल के शुरू होने से अब तक कोरोना को हराने वाले लोगों की संख्या 10 लाख से अधिक हो गई है। इनमें अहमदाबाद के ही तीन लाख से अधिक हैं। शुक्रवार को एक ही दिन में 22 हजार से अधिक लोग डिस्चार्ज हुए हैं। इनमें अहमदाबाद के 8690 हैं।
प्रदेश में शुक्रवार तक कोरोना के कुल 1132791 मरीज सामने आ चुके हैं। शुक्रवार को राज्य 22070 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। इसके साथ ही कोरोना को हराने वालों की कुल संख्या 1014501 हो गई है। इनमें सबसे अधिक 310155 लोग अहमदाबाद जिले के हैं। इसके अलावा सूरत जिले में कोरोना को मात देने वालों की कुल संख्या 186870 हो गई है। जबकि वडोदरा में अब तक 96377 और राजकोट में 68440 लोग कोरोना को हरा चुके हैं।
Corona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोग
Corona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोग
एक्टिव केस भी हुए कम

राज्य में कोरोना के केस कम होने के कारण शुक्रवार को एक्टिव केस भी कम हुए हैं। अब राज्य के सभी जगहों पर कुल 107915 एक्टिव मरीज रह गए हैं। इनमें से 297 वेंंटिलेटर पर हैं जबकि 107618 की हालत स्थिर है।

तेजी से बढ़ी है रिकवरी रेट
कोरोना की रिकवरी रेट भी पिछले तीन दिनों से तेजी से बढ़ी है। शुक्रवार को यह दर 89.56 फीसदी हो गई है जो पिछले दिनों 86 फीसदी के आसपास तक पहुंच गई थी।

गुजरात के 27 शहरों में 4 फरवरी तक बढ़ाई रात्रि कफ्यू की अवधि
गुजरात में कोरोना के मामले पिछले कुछ दिनों से लगातार कम हो रहे हैं हालांकि राज्य के आठ महानगरों समेत 27 शहरों में रात्रि कफ्र्यू से कोई राहत नहीं मिली है। इन शहरों में रात्रि कफ्र्यू की अवधि आगामी चार फरवरी तक बढ़ा दी गई है। फिलहाल रात्रि कफ्र्यू का समय रात दस से सुबह छह बजे तक है। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयोजित कोर कमेटी की बैठक में कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति को लेकर समीक्षा की गई। होटल-रेस्टोरेन्ट संचालक 24 घंटे होम डिलिवरी कर सकेंगे। वहीं विवाह व अन्य सार्वजनिक समारोह में 150 की संख्या रहेगी। साथ ही अन्य नियंत्रण पूर्ववत रहेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

गुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्पवाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारीIND vs SA सीरीज से पहले ICC ने इस युवा खिलाड़ी पर लगाया बैन, पढ़ें पूरा मामलाVIDEO: आग से एक साथ धधकी तीन गाडिय़ां, दहल गया मोहल्ला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.