सोच में विनम्रता और सुहानुभूति को करें शामिल: बिड़ला

corona, IIMA, convocation, online, PGPX, PGPX, Goldmedal, Ahmedabad, kumar mangalam birla आईआईएमए का 56वां दीक्षांत समारोह, बौद्धिक और भावनात्मक स्तर व्यक्तित्व को पूर्ण बनाने वाले गुण, 605 विद्यार्थियों को प्रदान की डिग्री, कोरोना के चलते वर्चुअल आयोजन

By: nagendra singh rathore

Published: 08 May 2021, 08:32 PM IST

अहमदाबाद. भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएमए) के शासी मंडल के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने लक्ष्य केलिए स्पष्ट रहें, लेकिन इसके साथ ही साहसी और प्रायोगिक भी रहें। आपको अपनी सोच में अन्य आयामों को जोडऩा होगा। इनमें सबसे महत्वपूर्ण हैं,सहानुभूति तथा विनम्रता।
बिड़ला शनिवार को आईआईएम-ए के 56वें दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। कोरोना महामारी के चलते वर्चुअली आयोजित हुए इस समारोह को संबोधित करते हुए बिड़ला ने विद्यार्थियों से कहा कि अपने भविष्य के निर्माण में वे अनुभवों का उपयोग करें। अपने बौद्धिक स्तर (आई.क्यू.) को अपने भावनात्मक स्तर (ई.क्यू.) के साथ जोड़ें। क्योंकि ये दोहरे गुण नहीं बल्कि एक व्यक्तित्व को पूर्ण बनाने वाले एक दूसरे के पूरक गुण हैं।
बिड़ला ने संस्थान के ६०५ विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की। इनमें १५ को पीएच.डी. की उपाधि, ४०५ को एमबीए (पीजीपी), ४५ को एमबीए-एफ़एबीएम, और १४० को एमबीए-पीजीपीएक्स की डिग्रियां प्रदान कीं। श्रेष्ठ विद्यार्थियों को स्वर्ण पदकों से सम्मानित किया। इनमें पीजीपी (एमबीए) में अखिल मंगला, अरुणाभ सक्सेना, विकास कुमार और एमबीए पीजीपीएक्स में दीप कर बोथरा शामिल हैं।
आईआईएमएके निदेशक प्रो. एरोल डिसूजा ने महामारी के दौरान छात्रों और शिक्षकों की दृढ़ता एवं कड़ी मेहनत की सराहना की। उन्होंने कहा कि आज हमें ऐसे लोगों की आवश्यकता है जो न्यायपूर्ण और निष्पक्ष हैं।
कोरोना महामारी के चलते वर्चुअल आयोजित इस समारोह में प्राध्यापक, निदेशक मंडल के सदस्य, विद्यार्थी, उनके परिवार के सदस्यों और दोस्तों ने अपने घरों में ही सुरक्षित रहते हुए दीक्षांत समारोह को देखा। आज उत्तीर्ण होने वाले छात्रों के साथ, आईआईएमए से अब तक 39,600 विद्यार्थी शिक्षा ले चुके हैं

Show More
nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned